मध्यप्रदेश

MP Weather: कोहरे की चादर से ढका एमपी, सर्द हवाएं बढ़ाएगी ठिठुरन, दिन में भी लुढ़केगा पारा

mp weather news
x
MP Weather News: एमपी मौसम विभाग ने जारी किए पूर्वानुमान के तहत पढ़ेगा कोहरा, बढ़ेगी ठंड

MP Weather Forecast: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मौसम को लेकर जो पूर्वानुमान है उसके तहत प्रदेश के कई क्षेत्रों में घना कोहरा पड़ने वाला है। उसके पीछे का कारण है कि प्रदेश के मौसम में नमी बनी हुई है। इसका असर प्रदेश के बुदेलखंड, ग्वालियर, चंबल क्षेत्र में ज्यादा पड़ेगा। दिन में भी कोहरा का असर होने से शाम जैसा नजरा देखा जा सकेंगा। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर सिस्टम बना हुआ है। जिससे कोहरा पढ़ने के आसार बन रहे है, इस दौरान बादल तो बनेगे जबकि बारिश के आसार अभी नजर नही आ रहे है।

सर्द हवाएं बढ़ाएगी ठिठुरन

एमपी के मौसम में बदलाव आने के साथ ही सर्द हवाएं भी चलना शुरू हो गई है। जिससे तापमान पर असर पड़ रहा है और दिन में जहां ठंड का असर तेज होगा वही रात में ठिठुरन भरी ठंड पड़ेगी। जिससे लोगो को तेज ठंड का सामना करना पड़ेगा।

यहां का घटा तापमान

पिछले 24 घंटो के अंदर तापमान पर नजर दौड़ाई जाए तो न्यूनतम तापमान में गिरावट आ रही है। सबसे कम न्यूनतम तापमान शहडोल संभाग का रहा हैं। होशंगाबाद और उज्जैन संभाग में सामान्य से काफी अधिक तापमान रिकॉर्ड किया गया। इंदौर संभाग में सामान्य से अधिक तापमान रिकॉर्ड किया गया है जबकि शहडोल सागर और ग्वालियर में सामान्य से बहुत कम तापमान देखने को मिले है।

रिकार्ड किया गया तापमान

एमपी में ठंड का असर बढ़ रहा है, जिससे अधिकतम तापमान में भी गिरावट आ रही है। बीते 24 घंटो के दौरान रिकार्ड किए गए तापमान के तहत खरगोन में तापमान 31 डिग्री सेल्सियस, खंडवा में 31, इंदौर में 29.4 जबकि मंडला में तापमान 29.4 रिकॉर्ड किया गया। नरसिंहपुर में तापमान 23 डिग्री सेल्सियस, दतिया 23.8, पचमढ़ी 24.8 जबकि सिवनी में तापमान 25.8 रिकॉर्ड किया गया है। इंदौर में अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस भोपाल में 28.4 डिग्री सेल्सियस जबलपुर में 26.6 जबकि ग्वालियर में 26.2 डिग्री सेल्सियस तापमान हैं।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story