मध्यप्रदेश

MP College: कॉलेजों में परीक्षार्थियों के लिए उच्च शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, प्राचार्यो को दिए निर्देश

MP College: कॉलेजों में परीक्षार्थियों के लिए उच्च शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, प्राचार्यो को दिए निर्देश
x
उच्च शिक्षा विभाग (Higher education department) ने परीक्षा के दौरान छात्रों को लेकर निणर्य लिए है

MP College Exam News: कॉलेजों में परीक्षार्थियों के लिए उच्च शिक्षा विभाग (Madhya Pradesh Higher Education Department) ने फैसला लेते हुए सभी प्राचार्यो को निर्देश दिए है। जिसके तहत वर्तमान में संचालित परीक्षाओं के दौरान विद्यार्थियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उसे परीक्षा में अनुमति नहीं दी जाएगी, लेकिन परीक्षा समाप्त होने के 10 दिन बाद उन्हें मौक दिया जाएगा। उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश के तहत अगर कोई छात्र कोरोना की चलते परीक्षा नही दे पाता है तो उसके लिए परीक्षा सामाप्त होने के 10 दिन बाद अलग से समय सारणी जारी की जाएगी। उनकी परीक्षा दो सप्ताह में अलग से ली जाएगी। पॉजिटिव पाये गए विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम भी एक साथ घोषित होंगे, जिससे विद्यार्थी का शैक्षणिक-सत्र प्रभावित नहीं होगा।

फोन से दे सकते है सूचना

जानकारी के तहत पॉजिटिव विद्यार्थी को परीक्षा दिवस के दिन ही कोरोना पॉजिटिव रिर्पोट संबंधित आवेदन या दूरभाष पर महाविद्यालय को सूचित करना होगा, जिससे विद्यार्थी को परीक्षा में शामिल होने की छूट मिलेगी।

तैयार करनी होगी सूची

उच्च शिक्षा विभाग ने निर्देश दिए है कि प्राचार्य परीक्षा समाप्ति के पाँच दिवस में ऐसे परीक्षार्थियों की सूची तैयार करने के साथ ही कुलसचिव, संबंधित विश्वविद्यालय को जानकारी भेजना होगा।

ये रखनी होगी सुरक्षा

कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए विश्वविद्यालय, महाविद्यालय परिसर में कम से कम 6 फीट की शरीरिक दूरी का पालन, फेस मास्क का उपयोग, श्वसन शिष्टाचार का सख्ती से पालन, खाँसते, छींकते समय टिश्यू रूमाल से नाक और मुँह को कवर करना और उपयोग के बाद टिश्यू का सही ढंग से निस्तारण आदि का पालन सुनिश्चित किए जाने के निर्देश है।

Next Story