मध्यप्रदेश

MP College News: दिवाली के पहले अतिथि विद्वानों के लिए बड़ी खबर, आयु सीमा में छूट तथा मेरिट में वरीयता अंक को लेकर जारी हुआ लेटेस्ट अपडेट, फटाफट जाने

MP Professor News
x
: मध्य प्रदेश के कॉलेज और विश्वविद्यालयों में कार्यरत अतिथि विद्वानों के लिए उच्च शिक्षा मंत्री ने एक बड़ी घोषणा की है.

MP College News: मध्य प्रदेश के कॉलेज और विश्वविद्यालयों में कार्यरत अतिथि विद्वानों के लिए उच्च शिक्षा मंत्री ने एक बड़ी घोषणा की है। मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव का कहना है कि अतिथि विद्वानों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया है। इसका लाभ उन्हें अवश्य प्राप्त होगा। जिससे उनको मिलने वाली नौकरी मे कई तरह के लाभ प्राप्त होंगे।

क्या मिलेगी छूट

-जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के कॉलेज या फिर विश्वविद्यालय में पढ़ाने वाले अतिथि विद्वान को मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की चयन परीक्षा में आयु सीमा में छूट मिलेगी। साथ ही बताया गया है कि मेरिट के आधार पर वरीयता अंक दिए जाएंगे।

-कहा गया है कि महाविद्यालयों में सहायक प्राध्यापक, क्रीडा अधिकारी, तथा ग्रंथपाल के पद मे अभ्यर्थी अतिथि विद्वानों को मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की चयन परीक्षा में आयु सीमा में छूट तथा वरीयता अंक दिया जाएगा।

-बताया गया है कि वरीयता अंक के लिए विभागीय निर्धारित मापदंड के अनुसार प्रतिशतता अधिकतम 4 अतिरिक्त वरीयता अंक अधिकतम 20 अंक की सीमा तक वरीयता अंक दिए जाएंगे। वरीयता अंक अंतिम मेरिट सूची में शामिल की जाएगी।

सिर्फ इनको मिलेगा लाभ

इस मामले में स्पष्ट रूप से बताया गया है कि इस सुविधा का लाभ वर्ष 2022 तक मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग से विज्ञप्ति होने वाली चयन प्रक्रिया में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को मिलेगा। लेकिन उन अभ्यर्थियों को दिया जाएगा जो वर्ष 2019-20 में किसी शासकीय महाविद्यालय में अतिथि विद्वान के रूप में कार्यरत थे।

Next Story