मध्यप्रदेश

MP College: एमपी के कॉलेजों में अनुकंपा नियुक्ति को लेकर बड़ा अपडेट, पढ़िए

MP College: एमपी के कॉलेजों में अनुकंपा नियुक्ति को लेकर बड़ा अपडेट, पढ़िए
x
MP College: एमपी के कॉलेजों में अनुकंपा नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू! Compassionate appointment process started in MP colleges

MP College: MP के सरकारी कॉलेजों (Government Colleges) में अनुकम्पा नियुक्ति (Compassionate appointment) को लेकर जानकारी मागी गई है। मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा विभाग कॉलेजों के प्राचार्य से अनुकंपा नियुक्ति के मामले भेजने के लिए पत्र जारी किया है।

11 अप्रैल को लिखा गया पत्र

खबरों के तहत आयुक्त उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) के विशेष कर्तव्य अधिकारी के द्वारा पत्र क्रमांक 548 दिनांक 11 अप्रैल 2022 जारी किया गया है। मध्य प्रदेश के सभी जेडी उच्च शिक्षा एवं प्राचार्य शासकीय महाविद्यालय (Principal Government College) से पत्र के साथ संलग्न चेकलिस्ट में पूरी जानकारी मांगी गई है।

सही जानकारी भेजने के निर्देश

विभाग के द्वारा लिखा गया है कि अनुकम्पा नियुक्ति को लेकर जो भी जानकारियों भेजी जाती है, उनमें काफी कमियां पाई जा रही है। जिसके चलते मामलों को सुलझाने में काफी समय लग रहा हैं। ऐसे में निर्देश दिए गए है कि जो भी प्रक्ररण है उनकी सही जानकारी भेजी जाए।

इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जो जानकारी चाही जा रही है। उस पर ध्यान रखते हुए प्रक्ररणों को भेजने की प्रक्रिया पूरी की जाए। बताया गया है कि 29 सितंबर 2014 के आधार पर कार्यालय द्वारा चेक लिस्ट तैयार की गई है। अतः संलग्न चेक लिस्ट के अनुसार ही अनुकंपा नियुक्ति का प्रस्ताव आयुक्त उच्च शिक्षा को प्रेषित करें।

Next Story