मध्यप्रदेश

MP College: PG छात्रों के लिए बड़ी खबर, प्रदेश में पहली बार शुरू होने जा रही नई व्यवस्था

MP College: PG छात्रों के लिए बड़ी खबर, प्रदेश में पहली बार शुरू होने जा रही नई व्यवस्था
x
MP College: प्रदेश में संचालित मेडिकल कालेजों की शिक्षा नीति में कुछ परिवर्तन किया गया है। अब पहले वर्ष में एक साथ 2 बैच संचालित किये जायेगें।

MP College: प्रदेश में संचालित मेडिकल कालेजों की शिक्षा नीति में कुछ परिवर्तन किया गया है। अब पहले वर्ष में एक साथ 2 बैच संचालित किये जायेगें। इसके लिए विधिवत सरकार द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। वहीं आदेश पाते ही शासकीय तथा निजी मेडिकल कालेज तैयारी में जुटे हुए हैं। भोपाल मेडिकल कालेज ने तो यहां तक कह दिया है कि वह एक साथ दो बैच बडे़ आराम से संचालित करवा सकता है। इसके लिए उसके पास लेक्चर रूम में करीब 250 छात्रों के बैठने की व्यवस्था है तो वहीं फेकल्टी की कमी नहीं है।

क्या आया है आदेश

ज्ञात हो कि कोरोना की वजह से शिक्षण सत्र शुरू करने में काफी बिलंब हुआ। फरवरी माह में शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ किया गया। ऐसे में सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है कि शैक्षणिक सत्र 2021-22 के पहले वर्ष के दो बैच एक साथ संचालित किए जायेंगे।

कई कालेजों में फेकल्टी की कमी

जानकारी के अनुसार एक ओर जहां सरकार के इस आदेश के बाद कालेज प्रबंधन व्यवस्था बनाने मे ंजुटे हुए हैं। तो वहीं इस कालेजों की इस हकीकत से इंकार नहीं किया जा सकता कि वहा फेकल्टी की कमी है। भोपाल मेडिकल कालेज का कहना है कि वह दो बैच एक साथ शुरू कर सकता है। उसके पास फेकल्टी की कमी नही है।

छात्रों को होगी परेशानी

शिक्षण सत्र देर से शुरू होने की वजह से मेडिकल के छात्रों को परेशानी हो सकती है। कालेज प्रबंधन समय पर कोर्स पूरा करने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रहे हैं। वहीं हकीकत तो यह है कि देर से शिक्षण सत्र शुरू होने की वजह से छात्रों को परेशानी होगी।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story