मध्यप्रदेश

MP College: एमपी के अतिथि विद्वानों को लेकर बड़ा ऐलान, परीक्षा ड्यूटी को लेकर जारी हुई नई गाइडलाइन

OSSC Teacher Recruitment 2022
x

OSSC Teacher Recruitment 2022

MP College: एमपी के अतिथि विद्वानों को लेकर बड़ा ऐलान, परीक्षा ड्यूटी को लेकर जारी हुई नई गाइडलाइन! Big announcement regarding guest scholars of MP, new guidelines issued regarding examination duty

MP College: ड्यूटी को लेकर नई गाइडलाइन जारी करते हुए मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department of Madhya Pradesh) ने अतिथि विद्वानों (MP Visiting Scholars) को बड़ी राहत दी है। लिये गए निर्णय के तहत विभाग ने आदेश दिए है कि स्नातक परीक्षाओं (MP Graduate Examinations) में अतिथि विद्वानों की अन्य महाविद्यालयों में परीक्षा ड्यूटी (Exam Duty) नहीं लगाई जाएगी।

ड्यूटी न लगाने की यह है वजह

अतिथि विद्वानों की ड्यूटी (MP Graduate Examinations Duty) दूसरे कॉलेजों में न लगाए जाने को लेकर उच्च शिक्षा विभाग का कहना है कि अतिथि विद्वानों के आतंरिक मूल्यांकन के अलावा फील्ड प्रोजेक्ट, इंटर्नशिप, शिक्षुता, सामाजिक जुड़ाव और सेवा कार्य भी समय सीमा में पूरा करना है।

प्रदेश के कॉलेजों में परीक्षाएं चल रही है और प्रायोगिक कक्षाएं एवं अन्य शैक्षणिक कार्य हो रहा है, जिसे समय पर पूर्ण किया जाना है। वही अतिथि विद्वानों द्वारा स्नातक प्रथम वर्ष, द्वितीय सेमेस्टर और चतुर्थ सेमेस्टर की कक्षाएं भी संचालित की जा रही है।

कार्य होगे प्रभावित

दूसरे कॉलेजों में उनकी ड्यूटी लगाए जाने से उक्त कार्यो पर प्रभाव पड़ेगा। यही वजह है कि परीक्षाओं के दौरान सरकारी और निजी कालेजों को अतिथि विद्वानों की परीक्षा ड्यूटी अन्य कॉलेजों में नहीं लगाने के निर्देश उच्च शिक्षा विभाग ने दिए है।

Next Story