मध्यप्रदेश

एमपी: 2 पटवारियों को कलेक्टर ने किया सस्पेंड, फटाफट देखे कही आपके एरिया के तो नहीं...

MP Suspended News
x

MP Suspended News

कलेक्टर ने आवश्यक बैठक से अनुपस्थित पाए गए 2 पटवारियों को सस्पेंड कर दिया।

Ratlam collector suspended 2 Patwaris: जिले की पूरी प्रशासनिक व्यवस्था कलेक्टर के हाथों में होती है। अगर मुखिया सतर्क और तेजतर्रार है तो दोषियों पर कार्यवाही होने में देरी नहीं लगती। हाल के दिनों में देखा गया कि रतलाम के तेजतर्रार कलेक्टर ने आवश्यक बैठक से अनुपस्थित पाए गए 2 पटवारियों को तुरत-फुरत सस्पेंड कर दिया। फिर क्या था कलेक्टर की इस कार्यवाही के बाद समूचे कलेक्ट्रेट में हड़कंप की स्थिति बन गई। बताते हैं कि अब अधिकारी और कर्मचारी अपने कान खड़े कर काम कर रहे हैं।

क्या है कार्यवाही

रतलाम कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की थी। शनिवार को आयोजित इस बैठक में 2 पटवारी गायब मिले। इनके संबंध में कलेक्टर ने जानकारी चाही तो इनके सक्षम अधिकारी कोई जवाब नहीं दे सके। ऐसे में कलेक्टर ने सस्पेंड करने का आदेश दे दिया। साथ में उनके अधिकारी मतलब राजस्व निरीक्षकों को शो कॉज नोटिस जारी किया है और 11 वेतन वृद्धि रोकने का भी निर्देश दिया गया है। सस्पेंड होने वाले पटवारियों में भैंसा डाबर तथा दिवेल के पटवारी शामिल है।

कलेक्टर ने बैठक में दिए सख्त निर्देश

पटवारियों को सस्पेंड करने के साथ ही कलेक्टर ने मौजूद अधिकारियों एवं कर्मचारियों को नसीहत की घुट्टी पिलाई। कलेक्टर का कहना था कि राजस्व अधिकारी मात्र कुर्सी पर न बैठे रहे। उन्हें ध्यान होना चाहिए कि काम करने के लिए कुर्सी पर बैठाया गया है। ऐसा काम करें कि राजस्व विभाग की छवि धूमिल न हो। हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि हम जितना वेतन लेते हैं अपने वेतन के साथ अगर न्याय करेंगे तो निश्चित ही लोगों का भला होगा और काम आगे बढ़ेगा। इस नसीहत के साथ कलेक्टर ने कर्मचारियों तथा अधिकारियों से कहा कि वह क्षेत्र विकास मे अपने पद के अनुसार मन लगाकर काम करें।

Next Story