मध्यप्रदेश

VIDEO: एमपी के सीएम शिवराज का फैसला 'ऑन द स्पॉट' जारी, DEO-CMO मंच से किए गए सस्पेंड

x
एमपी के खरगौन में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने डीईओं और सीएमओं को मंच से किए सस्पेंड

MP Khargaon DEO CMO News: सीएम शिवराज का फैसला 'ऑन द स्पॉट' जारी है और उसी के तहत बुधवार को उन्होने मध्यप्रदेश के खरगौन जिले में सीएम जन सेवा अभियान के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुचे थे। मंच से उन्होने बताया कि यहां के डीईओं और सीएमओ की शिकायतें लगातार उन्हे मिल रही है और वे जन सेवा में गड़बड़ी करते हुए पाए जा रहे ऐसे में दोनों अधिकारियों को वे मंच से ही सस्पेंड कर रहे है।

सीएम ने इस तरह सुनाया फैसला

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मंच में घूम-घूम कर जन मानस बोलते हुए कहा कि जिले के जिला शिक्षा अधिकारी केके डोंगरे की बहुत शिकायतें आ रही हैं। उन्हें मंच से ही सस्पेंड करता हूं। भीकनगांव नगर पंचायत सीएमओ मोहन लाल अलावा को भी निलंबित कर रहा हूं। मैं अच्छा काम करने वाले को पुरस्कृत भी करूंगा।

पूर्व विधायक ने की थी शिकायत

खबरों के तहत जिला शिक्षा अधिकारी केके डोंगरे के खिलाफ पूर्व विधायक बाबूलाल महाजन ने 9 करोड़ रूपये के भष्टाचार किए जाने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से की थी। उन्होने शिकायत में बताया था कि सरकार के द्वारा छात्रों को खेल सामग्री, स्कूल के रंगाई-पुताई एवं अन्य छात्रों की व्यवस्था के लिए जो रूपये दिए गए थें, उसमें फर्जी बिल लगाकर भुगतान कर लिया गया, जबकि महज 20 स्कूलों को ही यह रूपये दिए गए।

इसी तरह मुख्यमंत्री ने बताया की सीएमओं ने अकेले राशि का अहरण करके उसमें गड़बड़ किए है। ऐसे अधिकारियों को काम से बाहर करना चाहिए। उन्होने कहा कि गड़बड़ी करने वालों को छोड़ नही जाएगा और सरकार सख्त एक्शन लेगी।

जनता ही असली मालिक

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में जनता ही असली मालिक है। अधिकारी जनता की समस्या को हल करेगें। इसके लिए गांव में भी चौपाल लगाई जाएगी। जिससे गांव के लोगो की समस्या की सुनवाई मौके पर ही हो सकेगी।

Next Story