मध्यप्रदेश

एमपी के सीएम शिवराज की सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान, नई नगर पंचायत के लिए भी की घोषणा, पढ़िए!

MP Employees Promotion News
x
एमपी के सीएम शिवराज ने सरकारी कर्मचारियों और नई नगर पंचायत के लिए बड़ा ऐलान किया है.

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Chauhan) इन दिनों कर्मचारियों और जनता के हिट के लिए कई बड़े फैसले ले रहे है. पूरे मध्यप्रदेश में अवैध कब्ज़ा की जमीन में बुलडोजर चलाकर शिवराज ने एमपी की जनता का दिल जीत लिया है. बता दे की हाल ही में शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों (MP Government Employees) के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है. शिवराज ने घोषणा करते हुए कहा की अब मध्यप्रदेश में हर साल महात्मा ज्योतिबा फुले (Mahatma Jyotiba Phule) की जयंती मनाई जाएगी. और साथ में कर्मचारियों के लिए ऐच्छिक अवकाश भी रहेगा.

जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान सोमवार को महात्मा ज्योतिबा फुले (Mahatma Jyotiba Phule) की जयंती में शामिल होने पहुंचे थे. इस बीच दमोह में पिछड़ा वर्ग कल्याण के मौजूदगी में शिवराज ने बड़ी घोषणा कर दी है. शिवराज ने कहा की अब ये जयंती हर साल प्रदेश में धूमधाम से मनाई जाएगी.

सीएम शिवराज सिंह चौहान आगे कहा की हमारे देश के प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी पिछड़ा वर्ग सहित गरीबों, दलितों के उत्थान तथा बालिकाओं की शिक्षा के लिए दिनरात लगे हुए है. महात्मा ज्योतिबा फुले (Mahatma Jyotiba Phule) के बारे में बात करते हुए शिवराज ने का की महात्मा ज्योतिबा फुले (Mahatma Jyotiba Phule) का जीवन किसानो, गरीबो, पिछड़ा के हक़ को लड़ने में गया. ऐसे में उनके सम्मान को देखते हुए शिवराज ने ये बड़ा ऐलान कर दिया है.

साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल की मांग पर मुख्यमंत्री चौहान ने जिले की बटियागढ़ ग्राम पंचायत को नगर पंचायत का स्वरूप दिये जाने की भी घोषणा की.

सीएम चौहान ने आगे कहा कि मध्यप्रदेश में सभी वर्गों के मेधावी बेटे-बेटियों की उच्च शिक्षा का खर्च भी सरकार वहन करेगी। सभी वर्ग के लाखों विद्यार्थियों को विगत माह सिंगल क्लिक द्वारा स्कॉलरशिप उनके खातें में सीधे पहुँचाई गई हैं.

Next Story