मध्यप्रदेश

एमपी के सीएम शिवराज का ऐलान, प्रदेश में जल्द निकलेगी एक लाख सरकारी भर्तियां

MP Laptop Yojana List 2022 pdf
x
भोपाल के रविन्द्र भवन में आयोजित अभिनंदन समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई घोषणाएं की है।

MP Upcoming Government Jobs: दो साल का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर रविन्द्र भवन में आयोजित अभिनंदन समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई घोषणाएं की। उन्होने कहा कि प्रदेश में जल्द ही एक लाख सरकारी भर्ती निकाली जाएगी। शिक्षक भर्ती में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। यदि महिला के नाम संपत्ति होगी तो स्टांप शुल्क ती की बजाय एक प्रतिशत ही लगेगा। सीएम ने आंगे कहा कि पुलिस में 6 हजार पदों पर भर्ती होनी है। उसमें 50 प्रतिशत अंक लिखित व 50 प्रतिशत शारीरिक दक्षता के होंगे। पुलिस में महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण देने के निर्णय का विरोध हुआ था। आज वे डंडा उठाती हैं तो अपराधी कांप जाते हैं।

यह भी कहा

समारोह में उन्होने कहा कि इंदौर और भोपाल में महिला उद्यमियों के लिए औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा। मैने शपथ ली थी तब खजाने में पैसा नहीं था। पर गरीबों के खाते में पैसे डालने से लेकर फसल खरीदने और छात्रवृत्ति देने में पैसे की कमी आडे़ नहीं आने दी गई। 29 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ प्रदान करेंगे। आने वाले तीन साल में कोई भी कच्चे मकान में नही रहेगा। सबको जमीन और मकान मिलेगा। दो मई को लाडली लक्ष्मी दिवस के रूप में मनाया जाएगा। अप्रैल से मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन, संबल और उद्यम क्रांति योजना नए स्वरूप में लागू होगी। कन्या विवाह योजना में हितग्राहियों को लाभांवित करने का काम अभियान के रूप में चलेगा। एक जून को भोपाल गौरव दिवस होगा। 31 मार्च को रोजगार दिवस मनाया जाएगा।

कितना काम किया यह महत्वपूर्ण है

सीएम ने कहा कि कोई कितने समय मुख्यमंत्री रहा यह महत्वपूर्ण नहीं है। बल्कि कितना काम किया यह महत्वपूर्ण है। पीएम मोदी का नेतृत्व व संगठन दुर्लभ है। कार्यकर्ताओं का साथ मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होने प्रदेश में सिमी के नेटवर्क के लिए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होने कहा कि उन्हीं के कार्यकाल में सिमी का नेटवर्क पनपा था। सिमी का नेटवर्क हमने ध्वस्त कर दिया। आठ आतंकी जेल तोड़ कर फरार हुए तो हमने उन्हें ढेर कर दिया।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story