मध्यप्रदेश

एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने दोनों बेटों के नाम पर पार्क का नाम रख दिया?

एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने दोनों बेटों के नाम पर पार्क का नाम रख दिया?
x
MP CM Shivraj Singh Chouhan named the park after his two sons: कांग्रेस का आरोप है कि कार्तिकेय और कुणाल चौहन के नाम पर दो पार्कों का नाम रखा गया है

शिवराज सिंह चौहान के बेटों के नाम पर पार्क: मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने दोनों बेटों कार्तिकेय चौहान और कुणाल चौहान के नाम पर दो पार्कों का नामकरण किया है. Shivraj Singh Chauhan ने Kunal Chauhan और Kartikey Chouhan के नाम पर बुधनी में दो पार्क हैं. यह आरोप कांग्रेस लगा रही है.

बुधनी विधानसभा क्षेत्र से ही सीएम शिवराज सिंह चौहान चुनाव लड़ते हैं. कांग्रेस का आरोप है कि एमपी सीएम ने बुधनी के नेहरू पार्क का नाम बदलकर अपने बेटे के नाम पर रख दिया है. कांग्रेस के इन आरोपों का बीजेपी ने जवाब दिया है.

बुधनी में शिवराज के बेटों के नाम पर पार्क

मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता अजय सिंह ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी में नेहरू पार्क का नाम उनके बड़े बेटे के नाम पर रखा गया है. इसके अलावा शिवराज के छोटे बेटे कुणाल के नाम पर भी एक पार्क का नामकरण किया गया है.

अजय सिंह का कहना है कि- सार्वजनिक पार्कों, सड़कों और इमारतों के नाम समाज और देश में योगदान देने वाली हस्तियों के नाम पर रखने की परंपरा रही है. शिवराज जी बताएं कि कार्तिकेय और कुणाल का क्या योगदान रहा है? देश की आजादी और नए भारत के निर्माण में अहम योगदान देने वाले जवाहरलाल नेहरू के सामने कार्तिकेय कहां खड़े हैं?

बीजेपी ने क्या कहा

बीजेपी ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार कहते हुए कहा है कि- अगर क्षेत्रीय लोगों ने अपने मन से पार्क का नाम बदला है तो इसमें दिक्क्त क्या है? देशभर में कई सार्वजानिक स्थानों ने नाम पर एक ही परिवार के लोगों के नाम पर रखा गया है. हर जगह नेहरू, फिरोज, इंदिरा, राजीव नज़र आते हैं. कांग्रेस का मानना है कि हर चीज का नाम उनके नेताओं के नाम पर ही होना चाहिए.


Next Story