मध्यप्रदेश

एमपी सीएम ने की घोषणा: प्रदेश में जल्द 1 लाख पदों पर की जाएगी भर्ती

Manoj Shukla
15 Sep 2021 3:24 AM GMT
MP CM announced: Recruitment will be done on 1 lakh posts in the state soon
x
प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में घोषणा की है कि प्रदेश में जल्द ही एक लाख पदों पर भर्तियां की जाएगी।

भोपाल। प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए सीएम शिवराज ने एक शानदार घोषणा की है। सीएम ने कहा कि बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिले इसके लिए वह जल्द ही प्रदेश में एक लाख पदों पर भर्तियां करेंगे। जिसकी प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी। सीएम ने कहा कि रोजगार मुहैया कराना उनकी पहली प्राथमिकता है। ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिले, इस पर सरकार काम करेगी। नए-नए रोजगार के अवसर सृजित कर उद्यमिता स्व रोजगार को भी प्रोत्साहित किया जाएगा। उक्त बातें सीएम शिवराज ने बीते दिनों अचारपुरा औद्योगिक क्षेत्र में गोकुलदास एक्सपोर्ट लिमिटेड के रेडीमेड गारंमेंट्स के इकाई भूमि-पूजन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कही।

सीएम ने कहा कि निजी क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं है। जिसके तहत औद्योगिक विकास एवं औद्योगिक निवेश की गति में तेजी लाई जाएगी। पिछले 17 महीनों में कोरोना महामारी के बावजूद 384 इकाईयों के लिए 840 एकड़ भूमि आवंटित की गई। जहां 11 हजार करोड़ रूपए निवेश किया गया। यहां 22 हजार लोगों को रोजगार दिया जाएगा। प्रदेश कोरोना संकट की तमाम परेशानियों का सामना करने के बावजूद औद्योगिक इकाईयों की संख्या में 48 प्रतिशत, भूमि आवंटन में 32 प्रतिशत जबकि पूंजी निवेश में 33 प्रतिशत एवं रोजगार सृजन में 38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

औद्योगिक इकाईयों किया आमंत्रित

सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में निवेश के लिए औद्योगिक इकाईयों को हम आमंत्रित करते हैं। आप यहां उद्योग स्थापित करिए सरकार इसमें आपका पूरा सहयोग करेगी। चौहान ने कहा कि प्रदेश में अधिक से अधिक रोजगार की संभावनाएं निर्मित करने के लिए श्रम आधारित उद्योगों को बढ़ावा दिया जा रहा है। जिसमें फार्मा, टेक्सटाईल एण्ड गामेंर्टस, ऑटो, फूड-प्रोसेसिंग, इंजीनियरिंग प्रोडक्टस आदि सेक्टर के तमाम क्षेत्र में निवेश के लिए प्रोत्साहन दिया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान प्रदेश में बेरोजगार युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिले इसके लिए सीएम ने पूरी तरह से जोर देते हुए ढेर सारी बातें कही। सरकार ने कहा कि बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराना सरकार की पहली प्राथमिकता है। जल्द ही हम प्रदेश में एक लाख भर्तियां करेंगे। इस भर्ती का मुख्य उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार देना है तथा रोजगार के अवसर को सृजित करना है।

Next Story
Share it