मध्यप्रदेश

MP Chili Rate Update: एमपी में मिर्ची के भाव को लेकर बड़ा अपडेट, अचानक बढ़ा रेट की मार्केट में मचा हंगामा

MP Chili Rate Update: एमपी में मिर्ची के भाव को लेकर बड़ा अपडेट, अचानक बढ़ा रेट की मार्केट में मचा हंगामा
x
MP Chili Rate Update: एमपी में मिर्ची के भाव को लेकर बड़ा अपडेट, अचानक बढ़ा रेट की मार्केट में मचा हंगामा! Big update regarding the price of chili in MP, there was a ruckus in the market due to the sudden increase in the rate

MP Chili Rate Update: हाल के पिछले कुछ दिनों में नींबू के भाव बढे हुए थे। लेकिन अब वह अपनी औकात में आ गया है। जिस तरह खट्टे नींबू को खाने के बाद लोग मुंह से सिकोड लिया करते थे ठीक उसी तरह उसके भाव को सुनकर लोग मुंह सिकुड़ने लगे। नीबू के लिए इतना विरोध काफी था लोगों ने इधर मुंह सिकोड़ा और नींबू औकात में आ गया। लेकिन यह क्या हुआ औकात में आते ही मिर्ची के भाव तीखे हो गए। धूप की वजह से मिर्ची के स्वाद में भले ही कड़वाहट आ गई हो लेकिन उसके भाव आसमान छू रहे हैं।

अचानक आई मिर्ची के भाव में तेजी

मिर्ची के भाव में अचानक ही तेजी आ गई है। निजी व्यापारियों की मानें तो वर्तमान समय में हरी मिर्च थोक के भाव में 80 से 90 रुपए की प्रति किलो तक पहुंच गया है। फुटकर की बात करें तो कई जगह 100 से लेकर 125 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गया है। किलो से कम खरीदने पर यह दाम 200 के पास पहुंच गया है। मिर्ची के भाव में इस तेजी की वजह से लोग हरी मिर्च की जगह सुखी लाल मिर्च का उपयोग करने लगे हैं। वहीं कई लोगों ने तो हरी मिर्च खरीदना ही बंद कर दिया है।

ऐसे ही थे नींबू के दाम

अगर आप विगत 1 सप्ताह पूर्व मंडी नींबू खरीदने गए होंगे तो आपको पता ही होगा कि नींबू उस समय 400 रूपये किलो तक बिका है। अगर नहीं भी गए हैं तो समाचार के माध्यम से नींबू के भाव की जानकारी मिली होगी। नींबू के भाव में अचानक आई तेजी और फिर इसके बाद धीरे धीरे गिरावट दर्ज की जाने लगी। जैसे ही थोक में आवक बढ़ी नींबू के भाव ठंडे हो गए। अब इंतजार है की कब मिर्ची के दाम घटेगे।

Next Story