vindhyacoronabulletin/iqbal singh .jpg

MP : मुख्य सचिव इकबाल सिंह हुए कोरोना पाॅजिटिव

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
27 Apr 2021

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार के मुख्य सचिव और भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी इकबाल सिंह बैंस कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनकी टेस्ट रिपोर्ट आई है, जिसमें उनके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। वे सावधानियां बरत रहे हैं। वे कोविड संबंधी तमाम प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। उन्होंने अपने परिचितों, हाल के दिनों के संपर्क में आए हुए लोगों से भी जांच कराने और सावधानी बरतने की अपील की है। बताया गया है कि 22 अप्रैल तक वह मंत्रालय पहुंच रहे थे और बैठकों में भी शामिल हुए हैं।

आपको बता दें कि इन दिनों लगातार बैठकों में मुख्य सचिव बैंस शामिल होते रहे हैं। राज्य के प्रशासनिक तंत्र के सबसे बड़े ओहदे की जिम्मेदारी होने के कारण वे कुछ अफसरों और मंत्रियों के साथ भी बैठक करते रहे हैं। यहां तक कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भी वे निकट संपर्क में रहे हैं। हालांकि उन बैठकों में भी सोशल डिस्टेंसिंग और दूसरी सावधानियों का पालन किया गया थाए लेकिन फिर भी कोरोना जिस खतरनाक स्वरूप में अभी सामने आया हैए उसे देखते हुए किसी के भी संक्रमित हो जाने की आशंका बनी हुई हैं।

मंत्रालय के सूत्रों ने बताया है कि मुख्य सचिव मुख्यमंत्री की सभी बैठकों में शामिल होते रहे हैं। हालांकि ज्यादातर बैठकें वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए होती रही हैं। बताया गया है कि मंत्रालय के तीन कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। 20 अप्रैल को एकाउंट के शाखा के कर्मचारी तथा 22 अप्रैल को लोक प्रबंधन विभाग एवं 24 अप्रैल को उद्योग विभाग के कर्मचारी की मौत हो चुकी है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER