मध्यप्रदेश

MP: समाधान ऑनलाइन में मुख्यमंत्री शिवराज सख्त, रीवा के पीएचई प्रमुख अभियंता को थमाया नोटिस और कई का किया ताबड़तोड़ सस्पेंशन

MP: समाधान ऑनलाइन में मुख्यमंत्री शिवराज सख्त, रीवा के पीएचई प्रमुख अभियंता को थमाया नोटिस और कई का किया ताबड़तोड़ सस्पेंशन
x
मुख्यमंत्री समाधान आनलाइन में लापरवाही करने वाले अधिकारियों को मुख्यमंत्री के प्रकोप का सामना करना पड़ा।

Rewa Riyasat, रीवा: मुख्यमंत्री समाधान आनलाइन में लापरवाही करने वाले अधिकारियों को मुख्यमंत्री के प्रकोप का सामना करना पड़ा। सोमवार शाम के समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। जिस पर समाधान कार्यक्रम में रीवा के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा शिकायतो का समय पर निराकरण करने में लापरवाही सामने आई। जिस पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रमुख अभियंता केके सोनगरिया को कारण बताओ नेटिस जारी करने का आदेश दिया है। वहीं एक अन्य इंजीनियर, सब इंजीनियर और कार्यपालन यंत्री पर गई है।

कहां किस पर क्या हुई कार्रवाई

प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान सोमवार की शाम पूरे एक्सन में दिखे। एक ओर जहां योजनाओं की समीक्षा की वहीं मुख्यमंत्री समाधान आनलाइन के कार्यों में लापरवाही करने वाले अधिकारियों कार्मचारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिये। आइये जाने किस पर क्या कार्रवाई की गई।

  1. रीवा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के प्रमुख अभियंता केके सोनगरिया द्वारा शिकायतो के निराकरण में लापरवाही पाई गई। जिस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हे कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश दिया गया है।
  2. हरदा में नलजल योजना के कार्य में लापरवाही करने के आरोप में हरदा कार्यपालन यंत्री एसके पवार और सब इंजीनियर ज्योति महोबिया को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सस्पेंड करने का आदेश दिया है। साथ ही ठेकेदार सुनील सारन को काली सूची में नाम डालने के लिए कहा गया है।
  3. उज्जैन में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार काल्यांण विभाग के खाचरौद व जावरा में प्रसूति सहायता में लापरवाही बरतने पर विकासखंड लेखा प्रबंधक खाचरौद दिलीप दाधीच, भावना त्रिवेदी, प्रभारी विकासखंड कार्यक्रम प्रबंधक जवारा बसंतीलाल मैईदा, प्रभारी लेखा प्रबंधक जावरा गोपाल सिंह राठौर की एक-एक वेतन वृद्धि रोकने का आदेश दिया है।
  4. शिवपुरी के जनपद तथा नगरीय विकास एवं आवास विभाग की संबल योजना में काम सही न पाये जाने पर प्रभारी कर्मचारी हरिबाबू श्रीवास्तव को निलंबित करने को आदेश दिया है।
  5. खरगौन के तकनीक शिक्षा कौशल विभाग में विक्रमादित्य योजना में छात्रिवृत्ति की राशि भुगतान में लापरवाही की बात सामने आई। जिस पर सीएम ने कार्रवारई करते हुए प्रभारी छात्रवृत्ति पंकज गुप्ता को निलंबित करने का आदेश दिया है।
  6. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की इस कार्रवाई की जानकारी होने के बाद प्रदेश के विभागो में हड़कंप मचा हुआ है। सभी विभाग प्रमुख अपने-अपने विभाग के योजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं तो वहीं कार्य में कर्मचारियों द्वारा बरती जा रही लापरवाही पर कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।

Next Story