मध्यप्रदेश

एमपी कैबिनेट मीटिंग: प्रदेश में खुलेंगे 2 नए मेडिकल और 23 आईटीआई कॉलेज, बैठक में लिए गए अन्य बड़े निर्णय

MP cabinet meeting
x
MP cabinet meeting: मंगलवार को भोपाल में सीएम शिवराज की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग आयोजित की गई।

MP Cabinet Meeting News, Ujjain Medical College News: मंगलवार को भोपाल में सीएम शिवराज की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग आयोजित की गई। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह जानकारी दी की कैबिनेट मीटिंग अनेक निर्णय लिए गए। उन्होंने बताया की इस बैठक में सिचाई, शिक्षा, किसान और रोजगार के क्षत्रो को लेकर कई अहम निर्णय लिए गए और कई प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई।

गृह मंत्री ने जानकारी दी की मीटिंग में मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान राशि 150 करोड से बढ़ाकर 200 करोड़ करने की स्वीकृति और विधाय के स्वेच्छानुदान राशि 15 लाख से बढ़कर 50 लाख की गई है। इसके अलावा विधायक क्षेत्र विकास निधि योजना 1 करोड़ 85 लाख से बढ़ाकर 2.50 करोड़ रुपए करने का निर्णय लिया गया है।

खुलेंगे 23 ITI कॉलेज

गृह मंत्री ने बताया की प्रदेश के 23 और विकासखंड़ों में नवीन आईटीआई खोलना कैबिनेट में तय हुआ है। प्रदेश के 52 जिलों के 213 विकासखंड़ों में 238 शासकीय आईटीआई संचालित हैं। जिनमें प्रवेश क्षमता 44 हजार 552 अभ्यर्थियों की है।

दो नए मेडिकल कॉलेज खोलने मंजूरी

कैबिनेट बैठक में नवीन चिकित्सा महाविद्यालय बुदनी को सैद्धांतिक मंजूरी दी गई, साथ ही नवीन चिकित्सा महाविद्यालय उज्जैन के अंदर प्रशासकीय स्वीकृति दी है।

बैठक में हुए अहम निर्णियों की जानकारी देते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा:


Next Story