मध्यप्रदेश

MP Board: 9वीं से 12वीं कक्षा की त्रैमासिक परीक्षा का टाइम टेबल घोषित, जानिए कब होंगे एग्जाम?

MP Board Exam 2023 News
x

mp board exam

माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने 9वीं से 12वीं तक की त्रैमासिक परीक्षा की संभावित डेट घोषित कर दी है

MP Trimashik Pariksha 2022 Time Table: पढ़ाई के साथ छात्रों की परीक्षा भी समय-समय पर माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल (Board of Secondary Education, Bhopal) आयोजित कर रहा है। उसी के तहत 9वीं से 12वीं तक की त्रैमासिक परीक्षा (Quarterly Exam) की संभावित डेट मध्य प्रदेश शासन के लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने घोषित कर दी है।

सितंबर में होगी परीक्षा

कामना आचार्य अपर संचालक लोक शिक्षण संचालनालय मध्य प्रदेश द्वारा सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के नाम पत्र जारी किए है। यह पत्र 17 अगस्त को जारी किया गया हैं। जिसके तहत कक्षा 9 से कक्षा 12 तक त्रैमासिक परीक्षा का आयोजन 19 सितंबर 2022 से होना संभावित है।

दिए यह भी निर्देश

अपर संचालक ने आपने आदेश में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेशित किया है कि सभी विद्यार्थियों के विषय वार नामांकन अनिवार्य रूप से पोर्टल पर अपलोड कर दें। जिससे प्रश्न पत्र ऑन लाइन उपलब्ध कराया जा सकें।ज्ञात हो कि शिक्षा सत्र शुरू हुए तीन माह होने पर मंडल के द्वारा परीक्षा ली जाती है और त्रैमासिक परीक्षा के माध्यम से छात्रों के शुरूआती पढ़ाई का आकलन किया जाता है तो वही इसके बाद अर्द्धवार्षिक और फिर वार्षिक परीक्षा आयोजित की जाती है।

Next Story