मध्यप्रदेश

MP Board : परिणाम से नाखुश छात्र दे सकेंगे परीक्षा, 10वीं की 6 से 15 तक, 12वीं की 6 से 21 सितम्बर तक

MP Board : परिणाम से नाखुश छात्र दे सकेंगे परीक्षा, 10वीं की 6 से 15 तक, 12वीं की 6 से 21 सितम्बर तक
x
परिणाम से नाखुश छात्रों के लिए बड़ी खबर है। MP Board 10वीं की 6 से 15 तक, 12वीं की 6 से 21 सितम्बर तक परीक्षाएं कराने जा रहा है।

Bhopal / भोपाल। कोरोना काल में छात्रों की परीक्षा नहीं हो सकी। (Madhya Pradesh Board of Secondary Education) ने परिणाम घोषित कर दिया। परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्रों के लिए परीक्षा देने का अवसर दिया जा रहा है। सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए माशिमं ने 10वी और 12वीं के नियमित तथा प्रायवेट छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित करवा रहा है।

इसके लिए माशिमं ने टाइम टेबल जारी कर दी है। जिसमें 10वीं की परीक्षा 6 सितंबर से लेकर 15 सितंबर तक और 12वीं की परीक्षाएं 21 सितंबर तक चलेंगी। 10वीं और 12वीं की परीक्षा एक साथ 6 सितंबर से शुरू होगी। जिसमें नियमित और प्रायवेट परीक्षार्थी भाग ले सकते हैं।

परिणाम से असंतुष्ट छात्र देंगे परीक्षा

10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित करने के लिए सरकार ने जो मापदंड अपनाए उसमें किसी भी छात्र को फेल नहीं किया गया। इस वर्ष का परीक्षा परिणाम सत प्रतिशत रहा। इसके बाद भी कई छात्रों ने अपनी तैयारी के आधार पर जारी परिणाम से असंतुष्ट हैं। ऐसे में सरकार ने पहले ही कहा था कि जो छात्र परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नही होंगे। उन्हे अपनी दक्षता सिद्ध करने का मौका दिया जायेगा।

सुबह से होगी परीक्षा

जानकारी के अनुसार दोनो ही कक्षाओं की परीक्षा एक समय में ली जायेगी। सुबह 9 बजे से 12 बजे का समय निर्धारित किया गया है। मंडल के पीआरओ एसके चौरसिया ने जानकारी देते हुए बताया कि छात्र 1 सितंबर से एमपी ऑनलाइन के पोर्टल पर अपना प्रवेश पत्र ले सकेंगे। वही प्रयोगिक परीक्षा के लिए बताया गया है कि वह केन्द्र में परीक्षा के दौरन ही आयोजित की जायेगी।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story