मध्यप्रदेश

MP Board Results 2022: एमपी के स्कूलों की इस लापरवाही से 10वीं-12वीं के लाखो छात्र हो सकते हैं फेल

MP School News
x
10वीं-12वीं के लाखो छात्रों को लेकर बड़ा ऐलान किया गया है. कई स्कूलों की लापरवाही के चलते लाखो छात्रों का भविष्य अंधकार में हो सकता है.

MP Board Results 2022: 10वीं और 12वीं की परीक्षा हुए महीने भर भी नहीं बीते है. इस बीच बच्चो के मन के मन में सवाल उठ रहा है की उनका रिजल्ट कब आएगा. आपको बता दे की मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (Madhya Pradesh Board of Secondary Education) की ओर से बताया गया है की कक्षा 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट 1 मई तक घोषित हो सकता है. वैसे तो रिजल्ट तैयार कर लिए गए है लेकिन कुछ स्कूलों की वजह से अभी तक रिजल्ट जारी होने में देरी हो रही है. बता दे की एक ओर ये भी बताया जा रहा है की 20 अप्रैल के बाद कभी भी रिजल्ट घोषित हो सकता है.

स्कूलों ने की ये लापरवाही

MP Board ने सूचना जारी करते हुए बताया की सभी स्कूलों को शिक्षा विभाग के द्वारा निर्देश दिए गए थे की वो बच्चो के इंटरनल असेसमेंट और प्रैक्टिकल परीक्षा के अंक को अपलोड कर दे. लेकिन आज दिनांक तक उन्होंने अंको को अपलोड नहीं किया. स्कूलों की इस लापरवाही के चलते कई बच्चो का भविष्य बिगड़ सकता है. कुछ स्कूलों की इस हरकत से बोर्ड काफी नाराज है और उन्हें छात्रों के मार्क्स 10 अप्रैल 2022 तक भेजने को कहा था. बता दे की अगर स्कूलों के अंको को इन दिनांक तक नहीं भेजे गए थे छात्रों फेल भी हो सकते है.

17 फरवरी से शुरू हुए थे एक्जाम

बता दें कि मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से कक्षा 12वीं की परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से लेकर 12 मार्च 2022 तक किया गया था. वहीं कक्षा 10वीं की परीक्षा का आयोजन 18 फरवरी से लेकर 10 मार्च 2022 के बीच किया गया था. आयोजित की गई परीक्षा में करीब 18 लाख छात्र और छात्राएं शामिल हुए थे. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र अपने परिणाम एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट्स mpbse.nic.in व mpresults.nic.in पर देख सकेंगे.

Next Story