मध्यप्रदेश

MP Board Result 2023 Live: MP Board 10वीं 12वीं का रिजल्ट, नया नोटिस जारी; ये स्टूडेंट्स ही माने जाएंगे पहली बार में पास

mp board reselt
x

mp board reselt

MPBSE 10th 12th Result Live: माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश बहुत जल्दी 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित करने वाला है। रिजल्ट कब घोषित होगा यह बात स्पष्ट नहीं है लेकिन आने वाले दिनों में डेट की घोषणा हो जाएगी।

MPBSE MP Board 10th 12th Result Live Updates: माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश बहुत जल्दी 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित करने वाला है। रिजल्ट कब घोषित होगा यह बात स्पष्ट नहीं है लेकिन आने वाले दिनों में बहुत जल्दी डेट की घोषणा हो जाएगी। वर्तमान समय में चल रही तैयारी को देखते हुए भी माना जा रहा है कि अब बहुत जल्दी रिजल्ट घोषित होने वाला है। हाल के दिनों में माध्यमिक शिक्षा मंडल ने रिजल्ट घोषित करने एक अहम नोटिस जारी किया है।

पोर्टल से मांगा गया प्रस्ताव

शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट घोषित करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल से प्रस्ताव मांगा है। प्रस्ताव में माध्यमिक शिक्षा मंडल पोर्टल या फिर एसएमएस सुविधा पर अपने परिणाम प्रकाशित करने का प्रस्ताव रखा है।

बताया गया है कि इच्छुक पोर्टल 11 मई 2023 तक डाक सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल शिवाजी नगर भोपाल के माध्यम से पेश कर सकते हैं। बताया गया है कि रिजल्ट प्रकाशन के लिए एकमुश्त 90 हजार रुपए की डीडी या फिर एनआईएफटी द्वारा बोर्ड में देय होगा। बोर्ड एक साथ समझौते पर हस्ताक्षर भी करेगा।

मार्कशीट में अब होगी यह जानकारी

बताया गया है कि एमपी बोर्ड का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। जिसमें स्कूल कोड, सेंटर कोड, इनरोलमेंट नंबर, रोलनंबर, एप्लीकेशन नंबर, पिता का नाम, माता का नाम, स्टूडेंट का नाम, जन्मतिथि आदि जानकारी दर्ज रहेगी।

कब जारी होगा रिजल्ट

माध्यमिक शिक्षा मंडल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार माना जा रहा है कि बोर्ड का रिजल्ट मई महीने के तीसरे या फिर आखरी सप्ताह के अंत तक घोषित हो सकता है। हालांकि इसके लिए अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। माना जा रहा है कीबोर्ड बहुत जल्दी रिजल्ट घोषित करने की तैयारी की घोषणा करेगा

Next Story