मध्यप्रदेश

MP Board Result 2022 इस तारीख को हो सकता है घोषित, 7 लाख से ज्यादा छात्र ऐसे देख सकेंगे परिणाम

MP Board 2023 10th Time Table
x
एमपी बोर्ड (MP Board Exam Result 2022) के परीक्षा परिणाम अप्रैल के दूसरे एवं तीसरे सप्ताह में घोषित हो सकते है।

MP Board Exam Result Kab Ayega 2022, MP Board Exam Result 2022: मध्य प्रदेश बोर्ड (MP Board Exam 2022) के परीक्षा परिणाम (Result) को लेकर अब छात्रों को बेसब्री से जहां इंतजार है तो वही एमपी बोर्ड परीक्षा परिणाम को अंतिम रूप देने में लगा हुआ है। संभावन है कि 12वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम 15 से 20 अप्रैल या फिर माह के तीसरे सप्ताह में घोषित हो सकते है। हांलाकि बोर्ड के द्वारा इसके लिए अभी अधिकारिक रूप से डेट की घोषणा नही की गई है। लेकिन जिस तेजी के साथ रिजल्ट का काम चल रहा है उससे रिजल्ट इसी माह जारी होने का अनुमान है।

अंतिम दौर में रिजल्ट की प्रक्रिया

परीक्षा परिणाम को घोषित करने के लिए बोर्ड के अधिकारी लगातार लगे हुए है। उत्तर-पुस्तिकाओं के मुल्याकंन का कार्य पूरा कर लिया गया है तो वही अब रिजल्ट तैयार किया जा रहा है। जानकारी के तहत रिजल्ट को एमपी बोर्ड की आफिशियल बेवसाइट पर अपलोड किया जाएगा। जिससे छात्र घर बैठे भी अपना परीक्षा परिणाम देख सकेंगे।

7 लाख से ज्याद शामिल हुए थे छात्र

एमपी बोर्ड (MP Board) के द्वारा आयोजित की गई 12वी बोर्ड (12th Board Exam) की इस परीक्षा मे प्रदेश भर से 7 लाख 14 हजार 932 परीक्षार्थी छात्रों हिस्सा लिया था। जिसका परिणाम जल्द आऐगा। एमपीबीएसई (MPBSE) ने यह परीक्षा 17 फरवरी से 12 मार्च के बीच आयोजित की थी। परीक्षा परिणाम (MP Board Result 2022) देखने के लिए छात्रों को एमपी बोर्ड (MP Board) की आफिशियल बेवसाइट (Official Website) पर जाना होगा, जहां रिजल्ट पर क्लिक करके अपना रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्ड भरनी होगी। इसके अलावा आप एसएमएस के जरिए भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

Next Story