मध्यप्रदेश

एमपी बोर्ड पेपर लीक मामला: मंडल ने टेलीग्राम, सोशल मीडिया में पेपर लीक को लेकर 6 सदस्यीय समिति की गठित

MP Board Exam Paper Leak News
x
MP Board Paper Leak Case News: एमपी बोर्ड पेपर लीक मामले में मंडल ने कहा है की समिति से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर संबंधितां के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित हाईस्कूल, हायर सेकेण्डरी मुख्य परीक्षायें एक मार्च से प्रारंभ हो चुकी है। मण्डल द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र पर 1 घण्टे एवं परीक्षा कक्ष में 30 मिनट पूर्व उपस्थित होना अनिवार्य है।

माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने जानकारी देते हुए बताया है की परीक्षाओं के प्रश्नपत्र टेलीग्राम चैनल्स पर लीक होने संबंधी में समाचार प्रकाशित हुआ है।तथ्यों की वास्तविकता के परीक्षण हेतु परीक्षा नियंत्रक की अध्यक्षता में 6 सदस्यीय समिति गठित की गई है। समिति से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर संबंधितां के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

पूर्व में टेलीग्राम चैनल्स के माध्यम से तैयार की गई लिंक को बंद करने तथा संबंधितों के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही करने हेतु दिनांक 04 मार्च 2023 को पुलिस उपायुक्त, अपराध, भोपाल, को शिकायत करते हुए एफ.आई.आर भी दर्ज कराई गई।

दिनांक 06 मार्च 2023 को जिला भिण्ड में हायर सेकेण्डरी परीक्षा के विषय भौतिक शास्त्र का प्रश्नपत्र यू-ट्यूब पर वायरल करने की झूठी खबर को वाट्स एप ग्रुप के माध्यम से फैलाने के कारण संबंधितों के खिलाफ जिला भिण्ड में जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा एफ. आई. आर भी दर्ज कराई गई है।

मंडल ने छात्रों से किया है कि, कतिपय असामाजिक तत्वों द्वारा टेलीग्राम अथवा सोशल मीडिया एप के माध्यम से प्रश्न-पत्र लीक होने संबंधी भ्रामक जानकारियों से दूर रहकर परीक्षाओं की तैयारी करें।

Next Story