मध्यप्रदेश

MP Board: 10 अप्रैल तक मूल्यांकन कार्य पूरा करने का निर्देश, बोर्ड ने कलेक्टरों को भेजा पत्र

MP Board 2023 10th Time Table
x
MP Board Result News: एमपी बोर्ड (MP Board) ने जिले के कलेक्टरों को पत्र लिख कर मूल्यांकन कार्य 10 अप्रैल तक पूरा करने की बात कही है।

MP Board Result Kab Ayega, MP Board Exam Result News 2022: एमपी बोर्ड (MP Board) ने जिले के कलेक्टरों को पत्र लिख कर मूल्यांकन कार्य 10 अप्रैल तक पूरा करने की बात कही है। बोर्ड ने अपने भेजे पत्र में कहा है कि इस कार्य के लिए प्राचार्य, व्याख्याताओं की ड्यूटी लगाई गई है। ऐसे शिक्षकों की ड्यूटी मूल्यांकन कार्य समाप्त होने तक स्थानीय परीक्षा या अन्य कार्य में नहीं लगाई जाय। अन्यथा रिजल्ट घोषित होने में देरी होगी। उल्लेखनीय है कि 10वीं 12वीं की परीक्षाओं का मूल्यांकन जिलों में मॉडल और एक्सीलेंस स्कूलों में चल रहा है।

लगभग सभी शिक्षक मूल्यांकन कार्य में व्यस्त हैं। लोक शिक्षण संचालनालय ने इन्हीं मूल्यांकन केन्द्रों को स्थानीय 9वीं और 11वीं की कक्षाएं 28 मार्च से शुरू करवा दी है। एक अप्रैल से 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं शुरू हो रही है। इसमें प्राचार्यां व शिक्षकों को सेंटर इंचार्ज बनाया गया है। स्कूल शिक्षा विभाग के फैसलों से मूल्यांकन में लगे शिक्षक की ड्यूटी में व्यस्त होने लगे हैं। इससे 10वीं व 12वीं के मूल्यांकन पर असर पड़ रहा है। इसको लेकर अब माशिमं (MP Board) ने सभी कलेक्टरों, जिला शिक्षा अधिकारी समन्वयक संस्थाओं के प्राचार्यों को पत्र लिख कर सहयोग मांगा है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story