मध्यप्रदेश

एमपी बोर्ड अर्धवार्षिक परीक्षा का बदला टाइम टेबल, फटाफट से करें चेक

MP Board Exam 2023 News
x

mp board exam

एमपी में कक्षा 9वी से 12वी तक की परीक्षा का समय तय

MP Board Half Yearly Exam Time Table 2022 Pdf: कक्षा 9वी, 10वी, 11वी एवं 12वी की अर्धवार्षिक परीक्षाएं 2 दिसबंर से शुरू हो रही है। इसके लिए लोक शिक्षण संचालनालय ने टाइम टेबिल भी जारी कर दिए है। तो वही परीक्षा को लेकर तय किया गया है कि नवंबर माह तक के कोर्स से ही प्रश्न पत्र छात्रों को दिए जाएगें। जिससे उन्हे अतिरिक्त कोर्स की पढ़ाई न करनी पड़े।

दो पाली में होगी परीक्षा

जो टाइम टेबिल जारी किया गया है उसके तहत सुबह के पाली में यानि कि 7.30 से 10.30 बजे तक कक्षा 11वी एवं 12वी की परीक्षाएं आयोजित की जाएगी, जबकि 11 से 2 बजे तक 9वी एवं 10वी की परीक्षा होगी। परीक्षाओं को लेकर तय किए गए कार्यक्रम लोक शिक्षण आयुक्त अभय वर्मा के द्वारा हस्ताक्षरित पत्र में सभी स्कूलों के जेडी, जिला शिक्षा अधिकारी एवं प्राचार्यो को जारी कर दिए है।

ज्ञात हो कि विगत वर्षो में कोविड-19 के चलते परीक्षाओं पर अच्छा खासा प्रभाव पड़े है। तो वही इस वर्ष तय समय पर शिक्षा विभाग के कैलेंडर के अनुसार परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए शिक्षा विभाग ने सभी तैयारी पूरी कर ली है। जिससे तय समय पर परीक्षा आयोजित की जा सकें और परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र आदि उपलब्घ हो सकें।

जारी किए गए टाइम टेबल पत्र


Next Story