मध्यप्रदेश

MP Board Exam: बोर्ड की होगी ऑफलाइन परीक्षाएं, जल्द घोषित होगें डेट

MP Board Exam: बोर्ड की होगी ऑफलाइन परीक्षाएं, जल्द घोषित होगें डेट
x
MP Board Exam: स्कूलों को लेकर एमपी सरकार 31 जनवरी को लेगी निर्णय.

MP Board Exam: बोर्ड के परीक्षाओं (Board Exam) की डेट भले ही बढ़ाई जाएं, लेकिन एग्जाम ऑफलाइन (Exam Offline) ही एमपी (MP) में होगे, यानि कि छात्रों को स्कूल में जाकर ही परीक्षा देनी पड़ेगी। मध्यप्रदेश में 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर शिक्षा मंत्री ने यह संकेत दे दिए है। उन्होने कहां है कि परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी, लेकिन कोरोना की परिस्थितियों को देखते हुए इनकी तारीखें आगे बढ़ाई जा सकती हैं। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (School Education Minister Inder Singh Parmar) ने कहा कि परीक्षाओं का नया कार्यक्रम जल्द घोषित हो सकता है।

स्कूल खोलने का फैसला जल्द (Decision to open school soon)

कोरोना की स्थित को देखते हुए स्कूलों को चालू करने का फैसला जल्द ही बैठक करके लिया जाएगा। दरअसल सरकार के आकलन के हिसाब से प्रदेश में 1 फरवरी को कोरोना की तीसरी लहर का पीक होने की संभावना व्यक्त की गई है।

ऐसी स्थित में स्कूल खोले जाने का फैसला अब 31 जनवरी को होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) इस दिन कोरोना की साप्ताहिक समीक्षा बैठक करेंगे। स्कूलो को लेकर चर्चा की जाएगी।

ज्ञात हो कि कोरोना के बढ़ते केस के चलते सरकार ने 15 जनवरी से 31 जनवरी तक के लिए स्कूलों को बंद कर दिया था। तो वही अब स्कूलों को लेकर फिर से चर्चा की जा रही है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story