मध्यप्रदेश

MP Board Exam: 10वीं और 12वीं की परीक्षा को लेकर बड़ा ऐलान, जानिए!

MP Board Exam: 10वीं और 12वीं की परीक्षा को लेकर बड़ा ऐलान, जानिए!
x
स्कूल शिक्षा विभाग (school education department) ने एक बार फिर आदेश जारी किया है.

MP Board Exam: स्कूल शिक्षा विभाग (school education department) और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार (Minister of State Inder Singh Parmar) ने कहा कि प्रदेश में कक्षा 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा (annual exam) नियत परीक्षा कार्यक्रम अनुसार ही होंगी। माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education) से सम्बद्ध सभी विद्यालयों में कक्षा 10वीं की परीक्षा 18 फरवरी और कक्षा 12वीं की वार्षिक परीक्षा 17 फरवरी 2022 से आयोजित की जाएगी। सभी विद्यार्थी पूरे मनोयोग, उत्साह और मेहनत से परीक्षा की तैयारी करें।

राज्य मंत्री परमार ने आज मंत्रालय में माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा तैयारी के संबंध में बैठक ली। राज्य मंत्री परमार ने निर्देश दिए कि कोरोना की वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए व्यवस्था रखें।

सोशल डिस्टेंसिंग का करे पालन

छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराने के लिए परीक्षा केंद्र की संख्या बढ़ाए। सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल (Secretary Board of Secondary Education) श्रीकांत भनोट ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा के लिए सभी तैयारी पूर्ण कर ली है। रजिस्ट्रार श्री उमेश कुमार ठाकुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

माध्यमिक शिक्षा मंडल (Secretary Board of Secondary Education) ने पूर्व में ही वर्ष 2022 की कक्षा 10वीं, 12वीं, 12वीं व्यावसायिक पाठ्यक्रम परीक्षा/ शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण, विद्यालय पूर्व शिक्षा में डिप्लोमा (डी.पी.एस.ई.) के परीक्षा कार्यक्रम घोषित किए हैं। सभी परीक्षाएँ सुबह 10 बजे से 1 बजे के बीच होंगी। कक्षा 10वीं और 12वीं के नियमित छात्रों की प्रायोगिक परीक्षाएँ उनके विद्यालय में 12 फरवरी से 25 मार्च और स्वाध्यायी छात्रों की उन्हें आवंटित परीक्षा केंद्र पर 17 फरवरी से 20 मार्च के मध्य संचालित की जाएगी। परीक्षा कार्यक्रम मंडल की वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर भी देखे जा सकते हैं।

Next Story