मध्यप्रदेश

MP Board Exam 2023 News: एमपी के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में बोर्ड पैटर्न पर परीक्षा को लेकर नया नियम लागू

MP Board 2023 10th Time Table
x
MP Board Exam 2023 In Hindi: 2023 में होने वाली एमपी के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में बोर्ड पैटर्न पर परीक्षा को लेकर नया नियम लागू हो गए है.

MP Board Exam 2023 News In Hindi: 2023 में होने वाली एमपी के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में बोर्ड पैटर्न पर परीक्षा को लेकर नया नियम लागू हो गए है. एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया की मध्यप्रदेश की स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों की शैक्षणिक गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए शासकीय शालाओं के साथ शासकीय मान्यता प्राप्त सभी अशासकीय और अनुदान प्राप्त शालाओं में 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं बोर्ड पैटर्न पर की जाएंगी। साथ ही इन शालाओं में आंतरिक मूल्यांकन भी नियमित रूप से सुनिश्चित कराया जाएगा.

पेरेंट्स को भी दी जानकारी

जानकारी के मुताबिक 5वीं और 8वीं की कक्षाओं को पहले बोर्ड से अलग रखा गया था. लेकिन अब उन्हें भी परीक्षा पैटर्न में बदल दिया गया है. जिसकी जानकारी स्कूलों द्वारा पैरेंट्स को दी जा रही है.

एमपी में 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं एक बार फिर बोर्ड कराएगा। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने शिक्षक दिवस पर सोमवार को कहा कि ये निर्णय निजी और सरकारी सभी स्कूलों में लागू होगा।

बोर्ड- MPBSE (मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल)

परीक्षा- एमपी बोर्ड परीक्षा 2023

विभाग- मध्यप्रदेश शिक्षा विभाग

स्रोत- न्यूज पेपर

आधिकारिक वेबसाइट- mpbse.nic.in

Next Story