मध्यप्रदेश

MP Board Exam 2022: टल सकती हैं 10वीं-12वीं MP बोर्ड परीक्षाएं! स्कूल शिक्षा मंत्री ने क्या कहा

MP Board Exam 2022: टल सकती हैं 10वीं-12वीं MP बोर्ड परीक्षाएं! स्कूल शिक्षा मंत्री ने क्या कहा
x
MP Board Exam 2022 Update: 17 फरवरी से 12th और 18 से 1oth की बोर्ड परीक्षा होनी हैं, जिसका टाइम टेबल जारी हो चुका है

MP Board Exam 2022 Update: मध्य प्रदेश में बढ़ते तीसरी लहर के प्रकोप के चलते MP Board 12th-10th की परीक्षा कि तारिख आगे बढ़ाई जा सकती है, जाहिर है प्रदेश में हर दिन कोरोना के मामले में बढ़ रहे हैं ऐसे में सरकार और माध्यमिक शिक्षा मंडल परीक्षा कि तारीख में बदलाव कर सकता है. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदिर सिंह परमार ने तारीखों को आगे बढ़ाने के संकेत दिए हैं।

गौरतलब है कि इतिहास में पहली बार एमपी बोर्ड की कक्षा 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा फरवरी में आयोजित हो रही है और होली त्यौहार के पहले संपन्न हो जाएगीं लेकिन कोरोना केसेस पूरा कार्यक्रम प्रभावित कर सकते हैं। इन्दर सिंह परमार ने कहा है कि अगर आने वाले समय में महामारी का प्रकोप बढ़ता है तो परीक्षा कि तारिख आगे बढ़ाई जा सकती है।

अभी का माहौल ठीक है

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि स्कूल शिक्षा मंत्री ने तरीकों में बदलाव करने का कोई निर्णय नहीं लिया है, बल्कि अगर केस बढ़ते हैं तो परीक्षा कि तारिख आगे बढ़ा देने पर विचार करने के लिए कहा है, उन्होंने ये भी कहा है कि वर्तमान समय में ऐसी कोई स्थिति निर्मित नहीं हुई है कि परीक्षा टालना पड़े लेकिन अगर हालत बेकाबू होते हैं परीक्षा आगे बढ़ानी पड़ेगी। इसका मतलब ये है कि अगर इस दौरन केसेज नहीं बढ़ते हैं तो नियत समय में बोर्ड की परीक्षा आयोजित होगी। यानी के 17 फरवरी से 12th और 18 से 1oth की परीक्षा होगी।

अभी डेट नहीं बढ़ी है

मंत्री ने कहा है कि अभी कोई डेट आगे नहीं बढ़ी है, जो टाइम टेबल बना है (MP Board Time Table) उसी के हिसाब से परीक्षा होगी, हां लेकिन अगर कोरोना के मामले बढ़ते हैं तो परीक्षा के टाइम टेबल में बदलाव किया जा सकता है।

तो बच्चों ये मत सोच लेना कि अब तो परीक्षा ही नहीं होगी, सरकार और माध्यमिक शिक्षा मंडल इस बार बिना परीक्षा लिए सबको पास नहीं करने वाला इसी लिए अच्छे से पढाई करते रहो और राजा बेटा बनो..

Next Story