मध्यप्रदेश

MP Board 9th 11th Time Table: एमपी बोर्ड 9वीं और 11वीं का टाइम टेबल जारी, ऐसे करें Pdf डाउनलोड

MP Board 9th 11th Time Table: एमपी बोर्ड 9वीं और 11वीं का टाइम टेबल जारी, ऐसे करें Pdf डाउनलोड
x
MP Board 9th 11th Time Table Pdf Download: लोक शिक्षण संचालनालय ने दोनों कक्षाओं का परीक्षा कायक्रम जारी कर दिया है

MP Board 9th 11th Time Table Pdf Download: मध्यप्रदेश लोक शिक्षण संचालनालय ने एमपी बोर्ड (MP Board) 9th और 11th क्लास का टाइम टेबल जारी कर दिया है। इसी के साथ इन दोनों क्लास की ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षा आयोजित होने का कन्फ्यूजन था वो दूर हो गया है। दोनों क्लास की परीक्षाएं 15 और 16 मार्च 2022 से आयोजित होंगी जो ऑफलाइन होगीं। जिन लोगों को ऑनलइन और ऑफ लाइन परीक्षा के बीच में डाउट था वो क्लीयर हो गया है। परीक्षाएं स्कूल में पेन-पेपर के साथ होंगी।

बता दें कि दोनों क्लास के एग्जाम सुबह 8:30 से लेकर 11:30 तक आयोजित होंगे कक्षा 9 की परीक्षा 16 मार्च 2022 से वहीं कक्षा 11 की परीक्षा 15 मार्च से प्रारंभ होगीं वहीं 9 वीं के एग्जाम 12 अप्रेल तक चलेंगे जबकि 11 वीं के एग्जाम 13 अप्रेल तक आयोजित होंगे। जारी आदेश के अनुसार परीक्षा हॉल कोरोना गाइडलाइन के तहत सेनिटाइज़ होगा और परीक्षार्थियों को मास्क लगाकर परीक्षा देनी होगी।इस दौरान परीक्षा हॉल में मौजूद सभी लोगों को इस गाइडलाइन का पालन करना होगा।

MP Board 9th 11th Exam: दिव्यांग स्टूडेंट्स को ये सुविधाएं मिलेगीं

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि इस परीक्षा के दौरान ऐसे दिव्यांग छात्र जो परीक्षा लिखकर देने में असमर्थ हैं उन्हें कई तरह की सुविधा मुहैया कराइ जाएंगी। दृष्टिहीन, मानसिक विकलांग,हाथ की हड्डी टूटी हुई या फिर हाथ से लिखने में असमर्थ परीक्षार्थियों को लेखक चयन, विषय चयन,अतिरिक्त समय, परीक्षा शुल्क से छूट, कम्प्यूटर या टाइपराइटर का चयन की सुविधाएं दी जाएगीं।

ये रहा क्लास 9th और क्लास 11th का आधिकारिक टाइम टेबल (MP Board 9TH 11TH Official Time Table)

आप चाहें तो इस पीडीएफ को अपने मोबाइल या फिर कम्प्यूटर में डाऊनलोड कर सकते हैं.

Next Story