मध्यप्रदेश

MP Board 9th-11th Exams: परीक्षा केद्रो के लिए महत्वपूर्ण दिशानिर्देश जारी

MP Board Exam 2022-23
x
मध्य प्रदेश बोर्ड की नवमीं और ग्यारहवीं की पपरीक्षाओं के लिए महत्वपूर्ण दिशानिर्देश जारी किये गए हैं।

MP Board 9th 11th Board Exam: कक्षा 9वीं की परीक्षा जहां 16 मार्च से प्रारंभ हो रही है वहीं 15 मार्च से 11वीं की परीक्षाएं शुरू होगी। परीक्षा में मास्क लगाना और सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा। इस संबंध में लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा परीक्षा केन्द्र संचालकों को निर्देशित किया गया है। बताया गया है कि परीक्षा सुबह 8.30 बजे से 11.30 बजे तक आयोजित की गई है।

परीक्षा में शामिल होने वाले दृष्टिहीन, मानसिक विकलांग और हांथ की हड्डी टूट जाने के कारण लिखने में असमर्थ विद्यार्थियों को अतिरिक्त समय, परीक्षा शुल्क से छूट व लेखक चयन की सुविधा दी जाएगी। दिव्यांग छात्रों को प्रायोगिक परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्नों के आधार पर उनका मूल्यांकन करते हुए अंक दिए जाने के निर्देश संचालनालय ने जारी किए है।

सेमवार को की जाएगी गोपनीय सामग्री का वितरण

परीक्षा के लिए गोपनीय सामग्रियों का वितरण सोमवार को किया जाना है। बताया गया है कि सोमवार की सुबह से गोपनीय सामग्रियों का वितरण किया जाना शुरू भी हो गया है। गोपनीय सामग्रियों के वितरण का कार्य ग्रामीण क्षेत्रां से शुरू किया गया है। दोपहर को शहरी क्षेत्रों के स्कूल के लिए गोपनीय सामग्रियां वितरित की जानी है। गौरतलब है कि गोपनीय सामग्रियां परीक्षा केन्द्रों के नजदीक स्थित थानों में रखी जाएगी।

Next Story