मध्यप्रदेश

MP Bijli Bill New Rules 2022: बिजली बिल जमा करने वालो के लिए बड़ा ऐलान, बिल मे मिलेगी छूट, इन जिलों को मिलेगा लाभ, जानिए कैसे?

Rewa MP News
x
MP Bijli Bill News: मध्य प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है.

MP Bijli Bill New Rules 2022: मध्य प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी अपने कार्य क्षेत्र अंतर्गत 29 एवं 30 अक्टूबर को भी बिजली भुगतान केंद्रों को खुलेगी। साथ ही बताया गया है कि बिजली बिल का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करने पर बिजली उपभोक्ता को बिजली के बिल में छूट दे रही है।

अवकाश के दिन भी जमा होंगे बिल

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी का कहना है कि अवकाश के दिन यानी कि 29 और 30 अक्टूबर को भी बिजली बिल भुगतान केंद्र खुले रहेंगे। बताया गया है कि भोपाल शहर वृत्त के अंतर्गत आने वाले चारों संभाग पूर्व, पश्चिम, दक्षिण, तथा उत्तर के सभी संभागों में तथा जोनल कार्यालय और दानिश नगर, मिसरोद, मंडीदीप में बिल भुगतान केंद्र खुले रहेंगे। यहां सामान्य दिनों की तरह ही बिल भुगतान के कार्य होंगे।

इन माध्यमों से जमा करें बिजली बिल

बिल का भुगतान करने के लिए कई सारे माध्यम उपलब्ध है। इसके लिए उपभोक्ता बिजली का बिल जमा करने के लिए एमपी ऑनलाइन, कामन सर्विस सेंटर, कंपनी पोर्टल, फोन पे, अमेजॉन पे, गूगल पे, पेटीएम एवं मोबाइल ऐप के इन माध्यमों का उपयोग कर सकते हैं।

समय पर बिजली बिल का भुगतान करें

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी का अपने उपभोक्ताओं कहना है कि बिजली के बिल का समय रहते भुगतान करें। इससे समय पर बिजली प्राप्त होगी।

घरेलू उपभोक्ताओं को मिल रही 24 घंटे बिजली

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का कहना है कि मध्यप्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं को सस्ते दर पर 24 घंटे बिजली मिल रही है। वही खेती किसानी के लिए 10 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जा रही है।

Next Story