मध्यप्रदेश

MP Ayushman Card Big Announcement 2023: एमपी में आयुष्मान कार्ड से उपचार को लेकर बड़ी खबर. तुरंत ध्यान दे

MP Ayushman Card Big Announcement 2023: एमपी में आयुष्मान कार्ड से उपचार को लेकर बड़ी खबर. तुरंत ध्यान दे
x
MP Ayushman Card Big Announcement 2023: लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा है कि आयुष्मान कार्डधारकों को उपचार में कोई दिक्कत आती है.

MP Ayushman Card Big Announcement 2023, MP Ayushman Card: लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा है कि आयुष्मान कार्डधारकों को उपचार में कोई दिक्कत आती है, तो वे उनसे सीधे सम्पर्क कर सकते हैं। कार्डधारकों को इम्पेनल्ड हॉस्पिटल्स में 5 लाख रूपये तक नि:शुल्क उपचार का प्रावधान है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी सोमवार को अरविंदो मेडिकल कॉलेज इंदौर में आयुष्मान योजना अंतर्गत भर्ती मरीजों से वर्चुअली संवाद कर रहे थे।

Ayushman Card Latest News स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने भर्ती मरीज सुश्री अर्चना चौहान, सुश्री विजेता, श्री सईद खान, श्री सुरेन्द्र सिंह, श्रीमती शिवानी से वीडियो कॉल पर चर्चा की। सुश्री अर्चना चौहान ने बताया कि उन्हें गिलैन-बारे सिंड्रोम बीमारी हुई थी। आयुष्मान कार्ड होने से वह बीमारी का उपचार करवा सकी। सुश्री अर्चना के पिता श्री बाबूलाल चौहान ने बताया कि आयुष्मान योजना से मिली मदद से ही पूरा इलाज हो रहा है।

Ayushman Card News अब तक इलाज में 2 लाख 75 हजार रूपये व्यय हुए हैं। उन्हें इलाज पर स्वयं कोई खर्च नहीं करना पड़ा। सईद खान ने बताया कि उन्हें आहार नली में दिक्कत होने पर अस्पताल में भर्ती किया गया और आयुष्मान कार्ड से नि:शुल्क इलाज किया जा रहा है। श्री खान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई आयुष्मान योजना गरीबों की जिंदगी बचा रही है। श्री सुरेन्द्र सिंह सहित अन्य मरीजों ने भी बताया कि उन्हें आयुष्मान-कार्ड पर नि:शुल्क उपचार मिल रहा है।

भर्ती मरीजों से किया संवाद

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने उमरिया जिले के जिला चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मानपुर और हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर मालाचुआ में उपचार प्राप्त कर रहे मरीजों से वीडियो कॉल पर चर्चा की। जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीज श्री रामविशाल महार ने बताया कि उन्हें बुखार और पेट में तकलीफ के चलते 3 दिन पहले भर्ती किया गया था। अब उन्हें आराम है। श्री शंकर सिंह ने बताया कि वे सिर में चोट लगने से अस्पताल में भर्ती हुए। दोनों मरीजों ने बताया कि उन्हें अस्पताल में नि:शुल्क दवाइयाँ मिल रही हैं और उनकी पूरी देखभाल की जा रही है। अस्पताल में रोजाना बिस्तर की चादर बदली जाती है। दोनों टाइम भोजन, चाय और नाश्ता मिलता है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने जिला चिकित्सालय स्थित एनआरसी में भर्ती बच्चों के अभिभावकों से भी चर्चा कर मिल रही सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मानपुर में उपचाररत श्री अशोक गुप्ता ने बताया कि उन्हें पूरा उपचार नि:शुल्क मिल रहा है। अस्पताल में साफ-सफाई है और चिकित्सक अच्छा व्यवहार करते हैं। हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर मालाचुआ में ब्लड-प्रेशर की जाँच करवाने आई श्रीमती बिलिया बाई ने बताया कि वह नियमित ब्लड-प्रेशर की दवाइयाँ ले रही हैं। उन्होंने कहा कि जब वह सेंटर पर जाँच करवाने नहीं आती, तब सीएचओ सुश्री शबाना परवीन जाँच करने उनके घर पहुँच जाती हैं। सरकार द्वारा इलाज की बहुत अच्छी व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर में मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी भी प्राप्त की।

Next Story