मध्यप्रदेश

Pathaan Controversy में एमपी के विधानसभा अध्यक्ष की एंट्री: गिरीश गौतम का शाहरुख खान को चैलेंज, भगवा को बताया राष्ट्र का गौरव चिन्ह; रीवा में भी पठान का विरोध

Pathaan Controversy in Rewa
x

Pathaan Controversy in Rewa

Pathaan Controversy: शाहरुख खान की आने वाली फिल्म 'पठान' का पहला गाना 'बेशरम रंग' रिलीज होने के साथ ही विवादों में आ गया है. अब इस विवाद में एमपी के विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम भी कूद गए हैं. उन्होंने 'भगवा' को राष्ट्र का गौरव चिन्ह बताया है.

Pathaan Controversy: शाहरुख खान की आने वाली फिल्म 'पठान' का पहला गाना 'बेशरम रंग' रिलीज होने के साथ ही विवादों में आ गया है. अब इस विवाद में एमपी के विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम भी कूद गए हैं. उन्होंने 'भगवा' को राष्ट्र का गौरव चिन्ह बताया है और फिल्म के अभिनेता शाहरुख खान को चैलेंज किया है कि 'अपने बेटी के साथ पठान देखकर बताएं'.

बता दें शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म 'पठान' 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. लेकिन इसके पहले ही पठान विवादों में आ गई है. वजह है, फिल्म का गाना 'बेशरम रंग'. दरअसल, बेशरम रंग के एक सीन में दीपिका पादुकोण पीले रंग के बिकिनी में नजर आ रही हैं. इस रंग को राजनीति में 'भगवा रंग' कहा जा रहा है और यही रंग विवाद की वजह बन गया है.

एक तरफ जहां कई राज्यों में हिन्दू संगठन पठान का विरोध कर रहें हैं, वहीं मुस्लिम समुदाय भी इस फिल्म के विरोध में है. मुस्लिम समुदाय का मानना है कि फिल्म 'इस्लाम' के खिलाफ है. इधर, मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में पठान का विरोध तेज हो गया है. इंदौर में हिन्दू संगठनों और भाजपा के युवा नेताओं ने शाहरुख खान का पोस्टर जलाते हुए पठान का विरोध किया है.

रीवा में भी पठान का विरोध

मध्यप्रदेश के रीवा में भी फिल्म पठान का विरोध किया गया है और फिल्म को बैन करने की मांग की जा रही है. विश्व हिन्दू परिषद् के कार्यकर्ता और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शाहरुख खान का पुतला दहन कर फिल्म का विरोध किया है. साथ ही कहा है कि फिल्म को किसी भी सूरत में रीवा के किसी भी सिनेमाघर में चलने नहीं दिया जाएगा. इसी विवाद में अब एमपी के विधानसभा अध्यक्ष की एंट्री हुई है, इसके पहले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने क्या कहा, ये पढ़िए...

पठान फिल्म का पहला गाना 'बेशरम रंग' 12 दिसंबर को रिलीज किया गया. महज 5 दिनों में गाने को 100 मिलियन से अधिक लोग देख चुके हैं. यानि गाना सुपरहिट हो चुका है. लेकिन गाने के रिलीज होते ही मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपना विरोध दर्ज कराया. मिश्रा ने कहा कि शाहरुख खान की फिल्म का यह गाना बेहद ही बेशरम है. दीपिका पादुकोण पर हमला करते हुए नरोत्तम ने कहा कि, वे जेएनयू जाकर भारत विरोधी नारे लगाने वालो का समर्थन करती हैं. गाने में 'भगवा रंग' के अश्लील वस्त्र पहनती हैं. जो जानबूझकर किया गया है. फिल्म से इस गाना को हटाएँ इसके बाद हम विचार करेंगे की फिल्म मध्यप्रदेश में चले या नहीं. (पढ़ें, क्या राज्य सरकार किसी फिल्म को बैन कर सकती है?)

पठान विवाद में विधानसभा अध्यक्ष की एंट्री

नरोत्तम के अलावा मध्यप्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम भी पठान फिल्म के विवाद में एंट्री मार चुके हैं. उन्होंने शाहरुख खान को चैलेंज किया है की वे अपने बेटी के साथ इस फिल्म को देखकर बताएं. इसके साथ ही गौतम ने कहा- पीला वस्त्र राष्ट्र का गौरव चिन्ह, हिंदू धर्म से जुड़ा पीला वस्त्र ही बेशर्म क्यों? हरे का सम्मान हो, पीले का अपमान, यह ठीक नहीं.

शाहरुख को दिया चैलेंज

''मैं शाहरुख खान को कहता हूं कि तुम्हारी बेटी हो गई ना 23-24 साल की, उसके साथ फिल्म बैठ कर देख लो. फिर बताना कि ये फिल्म मैं अपनी बेटी के साथ देख रहा हूं. पीला वस्त्र राष्ट्र का गौरव चिन्ह, हिंदू धर्म से जुड़ा पीला वस्त्र ही बेशर्म क्यों? हरे का सम्मान हो, पीले का अपमान, यह ठीक नहीं. इतना ही है तो अपनी बेटी के साथ ऐसी फिल्म देखो. तब तो हम माने इसमें गलत नहीं है."

मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम ने पठान मूवी का विरोध करते हुए इसे बैन करने की पैरवी करते हुए कहा है की "यदि हिंदू धर्म पर हमला होता है तो चारों तरफ से धर्मनिरपेक्ष सेकुलरिज्म वाले आकर खड़े हो जाते हैं और अगर उनके किसी धर्म पर हमला हो जाए तो सिर तन से जुदा होने वालों का नारा लगाने वालों के खिलाफ क्यों नहीं बोले वो? यानि जो इनके पैगंबर का विरोध करेगा इसका सिर तन से जुदा हो जाएगा और हमारे भगवान को गाली दो.''

Next Story