मध्यप्रदेश

एमपी में आक्रोशित ग्रामीणों ने फूंक दी यात्री बस, चालक व क्लीनर को जमकर धुना, यह है मामला

Sanjay Patel
21 Sep 2023 10:19 AM GMT
एमपी में आक्रोशित ग्रामीणों ने फूंक दी यात्री बस, चालक व क्लीनर को जमकर धुना, यह है मामला
x
MP News: मध्यप्रदेश में ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर यात्री बस में आग लगा दी। इतना ही नहीं बस चालक व क्लीनर को पकड़कर जमकर धुनाई भी की। इसके बाद मार्ग में चकाजाम कर दिया गया।

मध्यप्रदेश में ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर यात्री बस में आग लगा दी। इतना ही नहीं बस चालक व क्लीनर को पकड़कर जमकर धुनाई भी की। इसके बाद मार्ग में चकाजाम कर दिया गया। जिससे लगभग ढाई घंटे तक वाहनों के पहिए थमे रहे। प्रशासन द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद ग्रामीणों का आक्रोश शांत हुआ और यातायात बहाल हो सका।

छात्र उतरते समय बस की चपेट में आ गया

एमपी के बीना में छात्र बस से उतरते समय पिछले पहिए की चपेट में आ गया। जिससे 17 वर्षीय छात्र रविवार की मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया है कि रवि 12वीं क्लास में आर्ट स्ट्रीम का छात्र था। बुधवार को वह पास के बसाहरी गांव के शासकीय स्कूल में भूगोल की तिमाही परीक्षा देने के लिए गाया हुआ था। परीक्षा देने के बाद वह वापस लौट रहा था। छात्र तिरुपति ट्रेवल्स की बस में सवार हुआ और जैसे ही बस गांव पहुंची इस दौरान चालक ने उसे जल्दी उतरने के लिए कहा। बताया गया है कि चालक ने बस की स्पीड धीमी भी कर दी थी किंतु बस से उतरते वक्त रवि हादसे का शिकार हो गया। बस के पिछले पहिए में आने के कारण उसकी मौत हो गई।

बस में लगाई आग, किया चकाजाम

यह हादसा बीना-खिमलासा रोड पर माला सुनेटी गांव में घटित हुआ। छात्र की मौत के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। उन्होंने बस में तोड़फोड़ करने के बाद उसमें आग लगा दी। ग्रामीणों ने ड्राइवर और क्लीनर की पिटाई भी की। छात्र के परिजन मुआवजे की मांग को लेकर शव सड़क पर रखकर चकाजाम कर दिया। इस दौरान तकरीब ढाई घंटे से अधिक समय तक यातायात प्रभावित रहा। स्थानीय लोगों ने पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए मुआवजा राशि देने की मांग की थी। उनके द्वारा प्रशासन से 4 लाख रुपए की तात्कालिक सहायता देने के अलावा चालक व क्लीनर पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की जा रही थी। इस दौरान बीना एसडीओपी प्रशांत सुमन और खिमलासा समेत तीन थानों की पुलिस घटनास्थल पर मौजूद थी। ग्रामीणों की मांग को पूरा करने का आश्वासन प्रशासन द्वारा दिया गया तब जाकर जाम खुल सका।

Next Story