मध्यप्रदेश

एमपी में 62 वर्ष की उम्र में एक साथ तीन बच्चों के बन गए पिता, वापस लौटी खुशियां

Sanjay Patel
14 Jun 2023 9:27 AM GMT
एमपी में 62 वर्ष की उम्र में एक साथ तीन बच्चों के बन गए पिता, वापस लौटी खुशियां
x
MP News: मध्यप्रदेश के सतना स्थित जिला अस्पताल में एक महिला ने तीन बालकों को एक साथ जन्म दिया है। इनके पिता की उम्र 62 वर्ष बताई गई है। बुजुर्ग ने अपनी पत्नी के कहने पर दूसरी शादी की थी।

मध्यप्रदेश के सतना स्थित जिला अस्पताल में एक महिला ने तीन बालकों को एक साथ जन्म दिया है। इनके पिता की उम्र 62 वर्ष बताई गई है। बुजुर्ग ने अपनी पत्नी के कहने पर दूसरी शादी की थी। इनके युवा बेटे की मौत 11 वर्ष पूर्व हो गई थी। एक साथ जन्म लिए तीनों बालक स्वस्थ बताए जा रहे हैं। इनको एसएनसीयू में रखा गया जहां चिकित्सकों द्वारा लगातार इनकी निगरानी की जा रही है।

दूसरे पत्नी ने दिया बच्चों को जन्म

अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार सतना जिले के नागौद क्षेत्र के ग्राम अतरबेदिया खुर्द निवासी गोविंद कुशवाहा की दूसरी पत्नी ने जिला अस्पताल में मंगलवार को एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया। गोविंद की उम्र 62 वर्ष बताई गई है जबकि उनकी पत्नी की उम्र हीराबाई की उम्र 42 वर्ष है। सतना के सरदार वल्लभभाई पटेल जिला अस्पताल में एक साथ तीन बेटों के जन्म से उनके पिता गोविंद कुशवाहा के खुशी का ठिकाना नहीं है। वर्षों बाद घर एक साथ किलकारियां गूंजी हैं। बच्चों की स्थिति को देखते इन्हें एसएनसीयू में चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है।

बच्चों को देख पहली पत्नी भी हुई खुश

गोविंद कुशवाहा की दूसरी शादी उनकी पहली पत्नी कस्तूरबा बाई ने कराया था। कस्तूरबा बाई स्वस्थ हैं वह गांव की सरपंच भी रह चुकी हैं। कस्तूरबा बाई ने जब अस्पताल में बच्चों को देखा तो उनकी भी खुशी का ठिकाना नहीं है। उनका कहना था कि मानो भगवान ने उससे वर्षों पहले छिनी उसकी आंखों की रोशनी उसे वापस लौटा दी हो। गोविंद की दूसरी पत्नी हीराबाई की देखभाल भी पहली पत्नी कस्तूरबा बाई द्वारा ही की जा रही है।

जवान बेटे की हो गई थी मौत

तीन बच्चों के पिता बने गोविंद के अनुसार उनकी पहली पत्नी कस्तूरबा बाई हैं। दोनों का एक बेटा भी था। जिसकी मौत लगभग 11 वर्ष पूर्व हो गई थी। उनका बेटा जवान था 18 वर्ष की उम्र में सड़क हादसे में उनका निधन हो गया था। जवान बेटे की मौत ने दोनों को झकझोर कर रखा दिया था। एकमात्र सहारा छिन जाने के कारण पहली पत्नी ने उनका दूसरा विवाह करवाया और अब जाकर एक बार फिर उन्हें खुशियां वापस मिल सकीं।

Next Story