मध्यप्रदेश

एमपी: रीवा के सतेंद्र पटेल के बाद अब इस बीजेपी नेता के बिगड़े बोल, पंडितों को लेकर दिए विवादित बयान

एमपी: रीवा के सतेंद्र पटेल के बाद अब इस बीजेपी नेता के बिगड़े बोल, पंडितों को लेकर दिए विवादित बयान
x
एमपी के शिवपुरी जिले में भाजपा नेता प्रीतम लोधी ने कथा वाचक एवं पंडितो को लेकर विवादित बयान दिए और इसका वीडियों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है

MP Shivpuri BJP leader Pritam Lodhi News: एमपी (Madhya Pradesh) के शिवपुरी जिले (Shivpuri District) में भाजपा नेता प्रीतम लोधी ने कथा वाचको एवं पंडितो को लेकर विवादित बयान दिया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसके बाद कांग्रेस जहां मुखर हो गई वही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पत्र लिख कर भोपाल बुलाया है। बाम्हण सामाज के लोगो ने प्रीतम लोधी के खिलाफ पुलिस में अपराध भी दर्ज करवाया है। इसके पहले रीवा में भी भाजपा नेता सतेंद्र पटेल द्वारा ब्राह्मण और क्षत्रियों के लिए अभद्र और अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया गया था, बवाल होने पर भाजपा ने सतेंद्र को पार्टी से निष्काषित कर दिया।

इस तरह के दिए बयान


बीजेपी नेता प्रीतम लोधी को बोलते हुए जो वीडियों सामने आया है वह 17 अगस्त का बताया जा रहा है। शिवपुरी में प्रीतम लोधी ने कहा, कथावाचक सहित पंडित आपको पागल बनाते हैं। ये लोग दक्षिणा लेकर रफू चक्कर हो जाते हैं। ये कथावाचक कम उम्र की महिलाओं को आगे बिठाते हैं। इनकी नजर कहीं और ही होती है। उन्ही घरों में ये जाते है जहां महिलाए सुंदर होती है। उनसे अच्छे व्यंजन वाले भोजन करने के साथ ही, दक्षिणा के नाम से लम्बी वसूली करते है। ऐसे लोगो से सावधान रहे।

जानकारी के तहत प्रीतम लोधी वीरांगना रानी अवंति बाई लोधी की 191वीं जयंती पर शिवपुरी जिले के बदरवास के ग्राम खरैह में एक सम्मान समारोह में पहुंचे थे। कार्यक्रम में पंच-सरपंच, जनपद सदस्य, जिला पंचायत सदस्यों और छात्रों को सम्मानित किया गया। यहां उन्होंने मंच से ब्राह्मणों के लिए कई अपमानजनक शब्द कहे। वीडियो वायरल होने के बाद ब्राह्मण समाज में रोष है।

कांग्रेस मुखर

भाजपा नेता का बयान आने के बाद विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस पार्टी के नेता गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि मुख्यमंत्री को इस मामले एक्शन लेना चाहिए। तो वही कांग्रेस पार्टी के मीडिया विभाग की उपाध्यक्ष संगीता शर्मा ने ट्वीट कर लिखा कि प्रीतम लोधी में ज्ञान की कमी है। उन्होने शायद रामचरित मानस एवं श्रीमद भागवत गीता जैसे ग्रथ नही पढ़े है। इसलिए बुद्धि विकसित नही हुई। उन्होने भाजपा प्रदेशअध्यक्ष से मांग की है ऐसे लोगो को वे पार्टी से बाहर करें।

बीडी शर्मा ने जारी किया नोटिस

प्रीतम लोधी के इस विवादित बयान का वीडियों सामने आने के बाद हंगामा मचता देख बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रीतम लोधी को नोटिस जारी किया है। इधर, कांग्रेस इस मामले में हमलावर हो गई है।

मामला हुआ दर्ज

बीजेपी नेता प्रीतम लोधी के ब्राह्मणों पर दिए बयान के बाद उन पर केस दर्ज हो गया है। शिवपुरी में प्रवीण मिश्रा, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष, सर्व ब्राम्हण समाज रन्नौद की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। तो वही प्रीतम लोधी ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि उन्होने फर्जी लोगो के लिए ऐसा कहा है और रामरहीम, आशाराम जैसे लोगो को लेकर इस तरह की बाते बोले है। उनके वीडियो को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है। बहरहाल भाजपा प्रीतम लोधी पर क्या एक्शन लेती है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story