मध्यप्रदेश

MP 11 September 2023 School Holiday: 11 सितम्बर को मध्यप्रदेश के इन जिलों में छुट्टी का ऐलान? आदेश जारी

School Holiday In India
x

School Holiday In India

Madhya Pradesh 11 September 2023 School Holiday: मध्यप्रदेश में स्कूली छात्रों के लिए गुड न्यूज़ है. मध्यप्रदेश के 1 से 12वीं तक के छात्रों को छुट्टी का लाभ मिलने वाला है.

MP 11 September 2023 School Holiday | Madhya Pradesh 11 September 2023 School Holiday | 11 September 2023 School Holiday In India | 11 September 2023 School Holiday, September 11 Holiday: मध्यप्रदेश में स्कूली छात्रों के लिए गुड न्यूज़ है. मध्यप्रदेश के 1 से 12वीं तक के छात्रों को छुट्टी का लाभ मिलने वाला है. आदेश भी जारी कर दिया गया है. अवकाश की घोषणा कलेक्टर के द्वारा की गई है. 11 सितम्बर 2023 को अवकाश की स्थिति को देखते हुए स्कूल कॉलेज और सरकारी प्रतिष्ठानों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं.

अवकाश की घोषणा List Of Holidays In September 2023 | What Is Special About 11 September, 11 Tarikh Ko Kya Hai, Kal Kya Hai, 11 September 2023 Ko Kya Hai

जैसा की आप जानते है की देश के कई राज्यों में स्थानीय पर्व के चलते अवकाश की घोषणा सरकार के द्वारा की जाती है. ऐसे ही मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले के कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा आदेश जारी किया गया हैं। जिसमें सोमवारी 11 सितंबर को उज्जैन में महाकालेश्वर की शाही सवारी सहित महिदपुर में धुर्जटेश्वर महाराज की शाही सवारी और तराना में तिलभंडेश्वर महाराज की शाही सवारी पर स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है।

बताते चले की उज्जैन में श्री महाकालेश्वर बाबा की भादो मास की पहली सवारी सोमवार शाम धूमधाम से निकली. श्रावण की आठ सवारी के बाद ये नौवीं सवारी थी. अब 11 सितंबर को बाबा महाकाल की शाही सवारी निकालेगी. महाकाल मंदिर से सवारी प्रारंभ होने से पहले मंदिर के सभामंडप में भगवान श्री चन्द्रमौलेश्वर का षोडशोपचार से पूजन-अर्चन कर आरती की गई. तत्पश्चात रजत पालकी में भगवान श्री चन्द्रमौलेश्वर नगर भ्रमण के लिए निकले. मंदिर के मुख्य द्वार पर सशस्त्र पुलिस बल ने बाबा की सवारी को सलामी (गार्ड ऑफ ऑनर) दिया.

Next Story