मध्यप्रदेश

एमपी में चलती बस धू-धूकर जलने लगी, यात्रियों को सामान उठाने तक का नहीं मिला मौका, मची भगदड़

Sanjay Patel
7 May 2023 8:32 AM GMT
एमपी में चलती बस धू-धूकर जलने लगी, यात्रियों को सामान उठाने तक का नहीं मिला मौका, मची भगदड़
x
MP News: मध्यप्रदेश के भिंड जिले के आलमपुर में स्टेशन से निकलने के कुछ ही देर बाद बस में आग भड़की उठी। बस धू-धूकर जलने लगी, जिससे यात्रियों में हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई।

मध्यप्रदेश के भिंड जिले के आलमपुर में स्टेशन से निकलने के कुछ ही देर बाद बस में आग भड़की उठी। बस धू-धूकर जलने लगी, जिससे यात्रियों में हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई। आनन फानन में यात्री अपनी जान बचाने के लिए बस से कूदने लगे। मौके पर भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई। जान जोखिम में न पड़ जाए यात्रियों ने अपना सामान तक उठाना मुनासिब नहीं समझा। जिससे उनका सामान भी बस के साथ जलकर राख हो गया।

बस में आग भड़की तो कूदने लगे यात्री

बस में आगजनी की घटना रविवार की सुबह घटित हुई। बताया गया है कि भिंड के आलमपुर से बस क्रमांक एमपी 07 पी 8999 प्रतिदिन सुबह ग्वालियर के लिए रवाना होती है। बस जैसे ही आज आलमपुर से रवाना होकर तीन किलोमीटर दूरी तक पहुंची होगी कि टेड़ा गांव के समीप बस में आग की तेज लपटें उठने लगीं। शीतला बस कंपनी की शर्मीली बस में तेजी से आग फैलने लगी। जिससे बचने के लिए सवारियों में भगदड़ मच गई। वह अपनी जान बचाने के लिए बस से कूदने लगे। इस दौरान उन्हें सामान उठाने तक का मौका नहीं मिला। बस में आगजनी की जानकारी के बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। जिसकी मदद से आग बुझाई गई। किंतु तब तक सब कुछ जल चुका था।

25 से ज्यादा यात्री थे सवार

जिस समय बस में आग भड़की उस दौरान 25 से ज्यादा यात्री सवार थे। बस में सवार एक पैसेंजर के मुताबिक वह दबोह से शीतला बस में सवार हुई थीं। चालक के पीछे उन्होंने बैग रख दिया था। जिसमें सोने की चूड़ी, झुमकी, सहित नकदी भी मौजूद थी। आगजनी के बाद अफरा तफरी मच गई। यात्री अपना सामान तक नहीं समेट पाए। जान बचाने के लिए समय रहते बस से कूदना ही मुनासिब समझा। आग बहुत तेजी से बस में फैली। जिससे उनके लगभग एक लाख कीमत के सोने-चांदी के जेवरात और नकदी जलकर खाक हो गए। मौके पर मौजूद लोगों की मानें तो बस में आग लगने की वजह शार्ट सर्किट का होना बताया गया है। बस में सवार अन्य यात्रियों का भी सामान जलकर खाक हो गया। गनीमत की बात यह रही कि सभी यात्री बस से कूद गए अन्यथा बड़ी घटना होने से इंकार नहीं किया जा सकता था।

Next Story