मध्यप्रदेश

मां की लाचारीः चिलचिलाती धूप में बच्ची के पैर को झुलसने से बचाने बांध दी पॉलीथिन

Sanjay Patel
23 May 2023 7:05 AM GMT
मां की लाचारीः चिलचिलाती धूप में बच्ची के पैर को झुलसने से बचाने बांध दी पॉलीथिन
x
MP News: एक मां की बेबसी और लाचारी उस समय देखने को मिली जब वह अपने कलेजे के टुकड़े के पैर में पॉलीथिन बांधकर सड़क पर नजर आई। ऐसा कदम उसने इसलिए उठाया क्योंकि उसके पास मासूम को चप्पल खरीदने तक के लिए पैसे नहीं थे।

एक मां की बेबसी और लाचारी उस समय देखने को मिली जब वह अपने कलेजे के टुकड़े के पैर में पॉलीथिन बांधकर सड़क पर नजर आई। ऐसा कदम उसने इसलिए उठाया क्योंकि उसके पास मासूम को चप्पल खरीदने तक के लिए पैसे नहीं थे। ऐसे में गर्मी के प्रकोप और चिलचिलाती धूप से बच्चियों के नाजुक पैर को झुलसने से बचाने के लिए पॉलीथिन का सहारा लिया।

तस्वीर हुई वायरल

देश के साथ ही मध्यप्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी लोगों पर कहर ढा रही है। लोगों द्वारा गर्मी से राहत पाने तरह-तरह के उपाय भी अपनाए जाने लगे हैं। वहीं चिकित्सक भी तेज लू व गर्मी से बचने की सलाह दे रहे हैं। ऐसे में तपती गर्मी के बीच मध्यप्रदेश के श्योपुर की एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जो न केवल सिस्टम को आइना दिखा रही है बल्कि हर किसी का दिल को भी झकझोर रही है। वायरल फोटो में एक बेबस मां अपने तीन मासूम बच्चियों के साथ दिखाई दे रही है। भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप से बचाने के लिए बच्चियों के पैरों में पॉलीथिन बांधकर सड़क पर नजर आई। क्योंकि सड़क तवे की तरह गर्म है ऐसे में उसके कालेजे के टुकड़ों के कहीं पैर न झुलस जाएं उसने यह तरीका अपनाया।

चप्पल खरीदने नहीं थे पैसे

एमपी के श्योपुर में रुक्मिणी नाम की महिला अपने तीन मासूम बेटियों के साथ चिलचिलाती धूप में बच्चों के पैरों में पॉलीथिन बांधकर घूम रही थी। बताया गया है कि उसका पति बीमार रहता है। ऐसे में घर का गुजारा करने के लिए वह काम की तलाश में शहर आई है। लोगों ने जब उससे मासूमों के पैरों में पॉलीथिन बांधकर घूमने का कारण पूछा तो महिला ने बताया कि उसके पास बच्चों हेतु चप्पल तक खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं। ऐसे में चिलचिलाती धूप में बच्चों के पैरों को झुलसने से बचाने के लिए उसने पॉलीथिन का सहारा लिया। बताया गया है कि महिला रुक्मिणी के पति सूरज टीबी की बीमारी से पीड़ित है। जिसके चलते उसकी पत्नी ही अक्सर काम पर जाती है।

Next Story