मध्यप्रदेश

बांधवगढ़ में बाघ से लड़ गई मां! बच्चे को टाइगर के जबड़े से छुड़ा लिया, महिला के फेफड़े तक नाखून घुस गए

Rewa Riyasat News
x

Rewa Riyasat News

Women Fighting With Tiger Video In Bandhavgarh National Park: बाधवगढ़ नेशनल पार्क में बाघ से लड़ने वाली महिला जे जज्बे को सलाम

Mother Fought With Tiger In Bandhavgarh National Park: मध्य प्रदेश के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व (Bandhavgarh Tiger Reserve) में एक मां अपने 15 महीने के बच्चे को बचाने के लिए बाघ (Tiger) से लड़ गई. बाघ के नाखून महिला के फेफड़ो तक घुस गए थे, फिर भी उसने हार नहीं मानी और आखिरकार बाघ के जबड़े से अपने बच्चे को जिन्दा बचा लिया। करीब 20 मिनट तक बाघ और महिला के बीच मुठभेड़ चलती रही और अंत में बाघ ने हार मान ली.

बांधवगढ़ में बाघ से भिड़ गई महिला

मालूम हुआ है कि टाइगर रिजर्व इलाके में आने वाले गांव मानपुर बफर जोन की ज्वालामुखी बस्ती में रहने वाल अर्चना चौधरी रविवार की सुबह अपने 15 महीने के बेटे राजवीर को शौच के लिए बाड़े में लेकर गई थी. इसी दौरान झाड़ियों में छिपा हुआ एक बाघ फेंसिंग को लांघते हुए पीछे से आया और बच्चे को अपने जबड़े में दबा लिया।

अपने बच्चे को बाघ का शिकार होते देख अर्चना ने अपने होश नहीं खोए बल्कि बाघ से भिड़ गई. बाघ के मुंह में उसका 15 महीने का बच्चा था. इस दौरान टाइगर के नुकीले पंजे अर्चना के फेफड़ों तक घुस गए, उसके शरीर से खून भलभला कर गिरने लगा. मगर उसने हिम्मत नहीं हारी। 20 मिनट तक अर्चना बाघ से लड़ती रही और अंत में बाघ को हार माननी पड़ी. बाघ राजवीर को छोड़कर जंगल की तरफ भाग निकला। इस घटना के बाद मां अर्चना और 15 महीने का राजवीर बुरी तरह घायल हो गए. जिन्हे इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया.

महिला की गर्दन टूट गई

जब जिला अस्पताल में जांच हुई तो पता चाल बाघ से लड़ने वाली अर्चना की गर्दन टूट गई है, जिसके बाद उसे जबलपुर में रेफर कर दिया गया. सिविल सर्जन ने बताया कि अर्चना के पेट, सीने और पीठ में गहरे घाव हुए हैं. सिर में भी काफी चोट आई है. वहीं बच्चे के भी पूरे शरीर में बाघ के दांत गड़े हुए थे.


Next Story