मध्यप्रदेश

फिर बढ़ें दाम, सबसे महंगा रीवा में, पेट्रोल 117 के करीब और डीजल 106 रूपए पार | जानिए आपके शहर के हाल

Aaryan Puneet Dwivedi
17 Oct 2021 3:15 AM GMT
फिर बढ़ें दाम, सबसे महंगा रीवा में, पेट्रोल 117 के करीब और डीजल 106 रूपए पार | जानिए आपके शहर के हाल
x
मध्यप्रदेश के रीवा जिले में सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल बिक रहा है. यहां शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत 116.86 रूपए और डीजल के दाम 106.01 Rs/L बिक रहा है.

रीवा। देश भर में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों से आम आदमी की आर्थिक व्यवस्था डगमगा गई है. वहीं मध्यप्रदेश के रीवा जिले में सबसे अधिक दाम में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price in Rewa) बिक रहा है. रविवार को राजधानी भोपाल (Petrol-Diesel Price in Bhopal) में जहां पेट्रोल 114.41 रूपए प्रति लीटर और डीजल 103.74 रूपए प्रति लीटर मिल रहा है, वहीं रीवा जिले में पेट्रोल-डीजल राजधानी की दर से ढाई रूपए प्रति लीटर से अधिक तक महंगा बिक रहा है. रविवार को भी पेट्रोल डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है.

सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल रीवा में

मध्यप्रदेश के रीवा जिले में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price in Rewa) आसमान पर पहुंच गए हैं. यहां रविवार 17 अक्टूबर को पेट्रोल 116.86 रूपए प्रति लीटर और डीजल 106.01 रूपए प्रति लीटर तक मिल रहा है. मध्यप्रदेश का रीवा जिला उत्तरप्रदेश का सीमावर्ती जिला है. जहां से उत्तरप्रदेश के दो जिलों प्रयागराज और मिर्जापुर की सीमा लगती है. उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में (Petrol Diesel Price In Prayagraj) पेट्रोल के दाम 102.74 Rs/Ltr और डीजल 94.95 Rs/Ltr है जबकि मिर्जापुर में (Petrol Diesel Price In Mirzapur) Petrol: 103.27 Rs/Ltr और Diesel: 95.42 Rs/Ltr के दाम से मिल रहा है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतें रिकॉर्ड स्तर को पार कर चुकी हैं लेकिन तेल कंपनियां रूकने का नाम नहीं ले रही है. 24 सितंबर के बाद से डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है, वहीं डीजल की कीमतों में कई बार वृद्धि की गई है.

विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें (Crude prices in the international market) क्या हैं, इस सभी के आधार पर रोज सुबह पेट्रोल व डीजल के दाम तय होते हैं. इन तमाम मानकों के आधार पर पर पेट्रोल रेट और डीजल रेट रोज तय करने का काम तेल कंपनियां सुनिश्चित करती हैं.

जानिए अपने शहर के दाम

यदि आप भी अपने शहर में पेट्रोल व डीजल के बढ़े हुए दाम के बारे में अपडेट जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो SMS के जरिए इसे प्राप्त कर सकते हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. वेबसाइट पर हर शहर का अलग-अलग कोड अलग-अलग दिया गया है.

Next Story
Share it