मध्यप्रदेश

मुरैना SP के पिता ने सरकार के साथ की धोखेबाजी तो सतना कलेक्टर ने किया निलंबित, अब मामला सुर्ख़ियों में!

मुरैना SP के पिता ने सरकार के साथ की धोखेबाजी तो सतना कलेक्टर ने किया निलंबित, अब मामला सुर्ख़ियों में!
x
सतना- मुरैना एसपी आशुतोष बागरी के सहायक शिक्षक पिता लालजी बागरी को सतना कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है।

सतना- मुरैना एसपी आशुतोष बागरी के सहायक शिक्षक पिता लालजी बागरी को सतना कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है। गौरतलब है कि लालजी शासकीय माध्यमिक शाला मसनहा रैगांव सतना में सहायक शिक्षक के पद पर पदस्थ हैं। पुलिस अधीक्षक के पिता के खिलाफ सतना कलेक्टर द्वारा की गई निलंबन की कार्रवाई चर्चा का विषय बनी हुई है।

क्यों की गई कार्रवाई

बताया गया है कि अपात्र होते हुए भी लालजी ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत द्वारका गुजरात तक की यात्रा के लिए आवेदन भरा था। बताते हैं कि 24 जनवरी को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत सतना से द्वारका के लिए तीर्थ यात्रा रवाना की गई है। इसके लिए जिला प्रशासन ने जब आवेदन मंगाए थे तो रघुराजनगर तहसील के ग्राम गडरा निवासी लालजी ने अपनी पत्नी विद्या बागरी के साथ तीर्थ यात्रा करने का आवेदन भरा था। जबकि सरकारी नौकरी और इनकम टैक्स पेयर होने के कारण वह इस योजना के लिए अपात्र हैं।

जिला प्रशासन की छवि हुई धूमिल

इस मामले में जिला प्रशासन ने बताया कि जांच में जब शिक्षक का नाम सामने आया तो सबसे पहले उसे हटाया गया। इसके बाद कलेक्टर द्वारा सहायक शिक्षक के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई। इस मामले में कलेक्टर अनुराग वर्मा ने कहा कि लालजी बागरी सहायक शिक्षक के पद पर पदस्थ है। उन्होने यात्रा में जाने के लिए स्वीकृति भी नहीं ली थी। साथ ही तथ्यां को छिपाकर गलत तरीकों से योजना का लाभ प्राप्त करने का कूट रचित प्रयास किया है। उनके इस काम से जिला प्रशासन की छवि धूमिल हुई है। इसी कारण से उन्हें निलंबित किया गया है।

मेरे पिता ने फार्म भरा इसका क्या है सबूत

इस बारे में जब लालजी बागरी के एसपी पुत्र आशुतोष बागरी से बात की तो उन्होने कहा कि क्या सबूत है कि मेरे पिता ने ही फार्म भरा है। अगर माता-पिता कोई गलती करते हैं तो क्या इसके लिए आप जिम्मेदार होंगे। इस बारे में निलंबित लालजी ने बताया कि मैने फार्म नहीं भरा था। मेरे परिचित द्वारा फार्म भरा गया है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story