मध्यप्रदेश

एमपी: 300000 से अधिक गरीब परिवारों को नहीं मिला सरकारी राशन, शिकायत मिलने के बाद भड़के कलेक्टर, जिला आपूर्ति अधिकारी को लगाई फटकार

Singrauli MP News
x
Singrauli MP News: सिंगरौली जिले के उचित मूल्य की दुकानों से गरीबों को राशन नहीं मिल पा रहा है।

Singrauli MP News: सिंगरौली जिले के उचित मूल्य की दुकानों से गरीबों को राशन नहीं मिल पा रहा है। राशन न मिलने से हितग्राहियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। जिले के तकरीबन 3 लाख हितग्राही ऐसे हैं जो कि पिछले कई माह से उचित मूल्य दुकान से राशन मिलने की उम्मीद लगाए हुए हैं। कलेक्टर को जैसे ही इस बारे में पता चला तो वे भड़क गए। कलेक्टर ने जिला आपूर्ति अधिकारी पीसी चन्द्रववंशी को फटकार लगाते हुए कहा कि उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण करें और समय पर गरीबों को राशन वितरण कराए।

50 प्रतिशत दुकानों में नहीं हो रहा वितरण

बताया गया है कि जनवरी माह का अंतिम सप्ताह चल रहा है। स्थिति यह है कि 50 प्रतिशत उचित मूल्य दुकानों से राशन का वितरण नहीं किया गया। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है। कलेक्टर ने जिम्मेदारों को निर्देशित किया है कि वह उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण कर कोटेदारों को हिदायत दे कि वह कालाबाजारी न करें और हितग्राहियों को मिलने वाले राशन मेंं कटौती न करे। कलेक्टर ने उपखंड अधिकारियों को भी कहा है कि वह उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण करे। कलेक्टर अरूण कुमार परमार ने जिला आपूर्ति अधिकारी की लापरवाह कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताई है। उन्होने प्रत्येक माह की 7 तारीख तक राशन के वितरण की बात कही है। ऐसा न हो पाने की स्थिति में संबंधित कोटेदार और खाद्य अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सात लाख से अधिक हितग्राही

बताया गया है कि जिले में 382 उचित मूल्य की दुकान है। जिसमें 2.5 लाख परिवार जिले में दर्ज है और 7 लाख हितग्राही है। इसमें से आधे से अधिक हितग्राहियों को खाद्यान्न का वितरण नहीं किया गया।

नहीं किया जाता निरीक्षण

जिले की शासकीय उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण अधिकारियों द्वारा नहीं किया जाता। बताते हैं कि पूर्व में कई बार प्रभावित हितग्राहियां ने कलेक्टर से इस संबंध में शिकायत भी की थी। जिसके बाद कलेक्टर ने उपखंड अधिकारियों से जांच कराकर कोटेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद भी जिला आपूर्ति अधिकारी द्वारा उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण नहीं किया जाता।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story