मध्यप्रदेश

Monthly Income Housewives In MP: बड़ा ऐलान! एमपी में सभी घरेलू महिलाओं की आमदनी हर महीने होगी ₹10000 ?

Monthly Income Housewives In MP
x

Monthly Income Housewives In MP

Monthly Income Housewives In Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Chunav 2023) से पहले भाजपा और कांग्रेस पार्टी महिलाओ के लिए कई तरह के ऐलान करते जा रहे है.

Monthly Income Housewives In MP | Monthly Income Housewives In Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Chunav 2023) से पहले भाजपा और कांग्रेस पार्टी महिलाओ के लिए कई तरह के ऐलान करते जा रहे है. अभी हाल ही में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) चलाई जा रही है. महिलाओ के अकाउंट के तीसरी क़िस्त भेज दी गई है. सीएम शिवराज ने एक बार फिर बड़ा ऐलान कर दिया है.मध्यप्रदेश में घरेलू महिलाओं की इनकम को बढ़ाकर हर महीने 10 हजार रुपए किया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा की हम तेजी से महिलाओ के हित के लिए अग्रसर है.

शिवराज सिंह चौहान कहा की राज्य सरकार आर्थिक रूप से कमजोर तबके की हर गृहिणी के लिए 10,000 रुपये की मासिक आमदनी सुनिश्चित करेगी। विधानसभा चुनाव को देखते हुए महिला वोटर्स को लुभाने के लिए बीजेपी और प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के बीच होड़ लगी है।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारा नया संकल्प है कि हर बहन की मासिक आमदनी कम से कम 10,000 रुपये होनी चाहिए। वे अपने घर का काम-काज करने के साथ ही छोटे-मोटे काम-धंधे से इतनी आय अर्जित कर सके।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले शुरू की गई इस योजना के तहत लाभार्थी महिला को हर महीने सरकारी खजाने से 1,000 रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाती है और मुख्यमंत्री पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि इस रकम को सिलसिलेवार तरीके से बढ़ाकर 3,000 रुपये तक पहुंचाया जाएगा.

राज्य सरकार घरेलू काम-काज करने वाली हर महिला के लिए 10,000 रुपये की मासिक आमदनी सुनिश्चित करेगी. चौहान ने कहा कि इस संकल्प को मूर्त रूप देने के लिए संबंधित महिलाओं को महज दो प्रतिशत की ब्याज दर पर बैंक से कर्ज दिलाया जाएगा जिसकी अदायगी की गारंटी प्रदेश सरकार लेगी।

Next Story