मध्यप्रदेश

एमपी में फिर एक्टिव हुआ मानसून सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी भयंकर वर्षा

IMD Weather Alert
x
MP Weather Forecast: एमपी में एक बार फिर अच्छी बारिश शुरू हो गई है और भोपाल समेत कई जिलों में टूट कर वर्षा हो रही है

Madhya Pradesh Monsoon News: बारिश को लेकर एमपी में लगे ब्रेक के बाद फिर से मानसून सिस्टम एक्टिव हो गया है। जिससे अच्छी बारिश शुरू हो गई है। बारिश को लेकर मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इस बार पूरे प्रदेश में बारिश होने के आसार बन रहे है।

भोपाल-इंदौर में झमाझम

बदले हुए मौसम के बीच भोपाल-इंदौर में खूब बारिश हुई। सबसे ज्यादा इंदौर में 4 इंच पानी गिरा। इंदौर में शुक्रवार रात 3 घंटे में ही 3 इंच पानी गिर गया। भोपाल में भी रात 12 बजे के बाद बादल टूटकर बरसे। इसी तरह गुना, रतलाम, सागर, नरसिंहपुर, उज्जैन, मलाजखंड, नौगांव और खजुराहो में भी बारिश हुई।

18 अगस्त तक बारिश के संकेत

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में 7 अगस्त तक लो प्रेशर एरिया बन रहा है। इससे 8 अगस्त से कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। तो वही 18 अगस्त तक प्रदेशभर में बारिश के संकेत है। इसके बाद बारिश का जोर कम होगा, जबकि 19 से 25 अगस्त तक ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड, बघेलखंड, महाकौशल और नर्मदापुरम में रिमझिम बारिश होगी।

भदभदा डैम के खोले गए गेट

भोपाल में लगातार हो रही तेज बारिश के चलते नदी-नालों का न सिर्फ जल स्तर बढ़ गया है बल्कि भोपाल के भदभदा डैम का पानी खतरे के निशान तक पहुच गया है। जसके चलते डैम का एक गेट खोलकर पानी छोड़ा जा रहा है।

Next Story