मध्यप्रदेश

MP Monsoon: भोपाल में मानसून देने वाला है दस्तक, 28 जून तक पूरा मध्य प्रदेश करेगा कवर

MP Monsoon News
x
MP Monsoon News: मानसून की उपस्थित एमपी मे होने के साथ ही पूरे प्रदेश में जल्द ही हो जाएगी

MP Monsoon News, Bhopal Weather News: जिस तरह से हवा का रुख देखा जा रहा है। उससे माना जा रहा है कि एमपी की राजधानी भोपाल में मानसून 24 घंटे के अंतराल मे ही दस्तक दे सकता है तो वही पूरे मध्यप्रदेश में 28 जून तक बादल छा जाएगें। जिससे इस वर्ष समय पर बारिश के संकेत अभी तक मिल रहे है।

अभी प्री-मानसून की वर्षा

मौसम के जानकारों का कहना है कि एमपी के ज्यादातर हिस्सों में जो बारिश हो रही है वह प्री-मानसून की वर्षा है, लेकिन जिस तरह से हवा का रूख बन रहा है उससे मानसून एमपी में सक्रिय हो सकता है और मानसूनी बारिश प्रदेश को जल्द ही भिगोएगी।

झमाझम बारिश का अनुमान

मौसम के पूर्वानुमान के तहत भोपाल में रविवार 19 जून को मानसून पहुंचने की संभावना है तो इंदौर में यह 21 जून तक पहुंचेंगा और 28 जून के बाद पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने व्यक्त किया है।

खंडवा और बैतूल से मानसून की दस्तक

जानकारी के तहत इस वर्ष मध्यप्रदेश में बैतूल और खंडवा के रास्ते मानसून की आमद हो चुकी है। इसके प्रभाव से भोपाल सहित प्रदेश के कई शहरों में बारिश हो रही है। अंतर यह आया है कि अरब सागर में मानसूनी गतिविधियां कमजोर होने और बंगाल की खाड़ी में गतिविधियां बढ़ने के कारण अब इंदौर की जगह भोपाल में पहले मानसून की बारिश हो सकती है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story