मध्यप्रदेश

MP Weather: एमपी के इन जिलों में अगले दो दिनों तक मध्यम से भारी बारिश की संभावना, पानी में बह गया 25 लाख रुपए का लहसुन

Sanjay Patel
23 Sep 2023 10:03 AM GMT
MP Weather: एमपी के इन जिलों में अगले दो दिनों तक मध्यम से भारी बारिश की संभावना, पानी में बह गया 25 लाख रुपए का लहसुन
x
MP News: मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। एमपी में बारिश के दो सिस्टम सक्रिय हैं जिससे कहीं मध्यम तो कहीं भारी वर्षा हो रही है। मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों तक कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है।

मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। एमपी में बारिश के दो सिस्टम सक्रिय हैं जिससे कहीं मध्यम तो कहीं भारी वर्षा हो रही है। मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों तक कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके बाद एक्टिविटी घटेगी। सितम्बर के आखिरी सप्ताह तक हल्की बारिश होती रहेगी।

आगामी 24 घंटे में यहां हो सकती है बारिश

एमपी के मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान समय पर बारिश के दो सिस्टम सक्रिय हैं। ऐसे में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। आगामी 24 घंटे में बैतूल में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। जबकि एमपी के सीहोर, नर्मदापुरम, बड़वानी, खरगोन, डिंडोरी, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा जिले में तेज बारिश की संभावना है। वहीं शाजापुर, उज्जैन, इंदौर, धार, झाबुआ, राजगढ़, रायसेन, विदिशा, भोपाल, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, बालाघाट, सागर, दमोह, छतरपुर, सिंगरौली, भिंड, दतिया, शिवपुरी, अशोकनगर, गुना, नीमच, मंदसौर, आगर-मालवा में हल्की बारिश हो सकती है।

बीते 24 घंटे में यह दर्ज हुई बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक अभी साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम एक्टिव है। मानसून ट्रफ लाइन जैसलमेर, शिवपुरी होते हुए प्रदेश के उत्तरी हिस्सों से गुजर रही है। वहीं मध्यप्रदेश से एक और ट्रफ लाइन गुजर रही है। इससे पिछले 24 घंटे में एमपी के कई जिलों में वर्षा दर्ज की गई। एमपी के भोपाल, मंडला, बैतूल, शिवपुरी, नौगांव, मलाजखंड, सिवनी, टीकमगढ़, रतिया, रतलाम, खंडवा, खजुराहो, नरसिंहपुर, दमोह, उज्जैन, छिंदवाड़ा और जबलपुर में बारिर्श दर्ज की गई है।

मंदसौर में बह गया लाखों का लहसुन

शुक्रवार की रात मंदसौर में 40 मिनट की तेज बारिश हुई। यहां कृषि मंडी में पानी भर गया। यह पानी लहसुन शेड के नीचे जमा होने से लहसुन के ढेर पानी में बह गए। यहां मल्हारगढ़, मंदसौर से उपज लेकर आए किसानों ने बताया कि शेड में चारों ओर से पानी आ गया। जिससे कई किसानों के यहां रखे लहसुन के ढेर पानी में बह गए। सूत्रों की मानें तो पूरे मंडी में लगभग 25 लाख का नुकसान हुआ है। वहीं भोपाल में शनिवार सुबह 6 बजे तेज बारिश हुई। बड़ा तालाब का लेवल फुल होने पर शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात 3 बजे भदभदा डैम के 2 गेट खोलने पड़े। बीते 24 घंटे में बैतूल, छतरपुर, शिवपुरी समेत 10 जिलों में कहीं पर तेज तो कहीं हल्का पानी गिरा।

Next Story