मध्यप्रदेश

MP News: नर्मदापुरम में मॉब लिंचिंग! गोतस्करी के आरोपी को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला

rewa news
x

क्राइम न्यूज़ 

Mob lynching in Narmadapuram: मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में भीड़ ने लाठी-डंडों से तीन आरोपियों को इतना पीटा जिससे एक की जान चली गई और दो अधमरे हो गए

Mob Lynching In Narmadapuram: मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के सिवनी-मालवा से मॉब लॉन्चिंग का वीडियो सामने आया है, जहां भीड़ ने गोतस्करी के तीन आरोपियों को लाठी-डंडे से इतना पीटा कि एक शख्स मर गया और दो अधमरे हो गए. नर्मदापुरम मॉब लॉन्चिंग का वीडियो वायरल हो गया है, जिसमे एक व्यक्ति लहूलुहान जमीन पर पड़ा हुआ रहम की भीख मांग रहा है और हमलवार उसे बेरहमी से पीटते हुए 'मारो-मारो' चिल्ला रहे हैं.

नर्मदापुरम में हुई मॉब लॉन्चिंग का वीडियो देख दिल दहल जाता है कि कैसे गो रक्षा के नाम पर लोग हत्या करने पर उतारू हो जाते हैं और जब वही गाय सड़कों में भूख-प्यास से दम तोड़ देती हैं तो कोई उनकी मदद के लिए नहीं आता है.

नर्मदापुरम में मॉब लॉन्चिंग

घटना मंगलवार रात 12:30 बजे की है, नर्मदापुरम के सिवनी-मालवा क्षेत्र में तीन लोग ट्रक में गोवंशों को ठूंस कर ले जा रहे थे. ट्रक में गोवंशों को इस कदर भरा गया था कि दो गायों की दम घुटने से मौत हो गई थी. गोतस्करी कर रहे आरोपियों ने ट्रक में 30 गोवंशों को ठूसा हुआ था, इन गायों को सिवनी मालवा के नांदरवाड़ा से महाराष्ट्र के अमरावती ले जाया जा रहा था. आरोपी अमरावती जिले के ही बताए जा रहे हैं.

गुसाई भीड़ ने ट्रक को पकड़ लिया और तीनों तस्करों को पीटना शुरू कर दिया, करीब 10-12 लोगों की भीड़ ने आरोपियों पर लाठी-डंडे से सैकड़ों बार प्रहार किए.इस घटना में नाजिर अहमद नाम के आरोपी की मौत हो गई और जबकि ड्राइवर शेक लाला और उसका साथी मुस्ताक अहमद बुरी तरह जख्मी है.

भीड़ जिन्दा बच गए आरोपियों को भी मौत के घाट उतार देती लेकिन बाद में कुछ लोगों ने उन्हें बचा लिया। तीनों आरोपियों को अस्पताल ले जाया गया जहां एक ही मौत हो गई.

पुलिस को सेठी नाम के आदमी की तलाश

पुलिस को पता चला है कि सेठी नाम के किसी शख्स ने तीनों आरोपियों को ट्रक के साथ नर्मदापुरम बुलाया था. और गायों को अवैध तरीके से अमरावती ले जाने के लिए कहा था. पुलिस के पास ड्राइवर के मोबाइल से सेठी का नंबर पता चल गया है.

ड्राइवर शेख लाला ने पुलिस को बताया कि 2 अगस्त के दिन वह अपने ट्रक को लेकर अमरावती से नंदनवाड़ा के लिए निकला था, साथ में मृतक नजीर अहमद और मुस्ताक अहमद थे. शाम को 6 बजे हम नंदनवाड़ा पहुंचे जहां सेठी ने नहर के किनारे ट्रक खड़ा कर उसमे गोवंशों को भरवा दिया। रात 11:45 पर हम वहां से वापसी के लिए लौटे, 10 किमी बाद बराखड़ गांव में भीड़ ने हमे रुकवा लिया, और हमें पीटना शुरू कर दिया।

4 आरोपी गिरफ्तार

नर्मदापुरम में हुई मॉब लॉन्चिंग मामले में अबतक पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनमे गौरव यादव (21), आकाश सराठे (30) राजू कौशल (35) आकाश बाथम (28) को पकड़ा है और अन्य लोगों के बारे में पूछताछ की जा रही है. वहीं गोतस्करी करने वाले मृतक नजीर अहमद, शेख लाला और मुस्ताख़ अहमद पर पुलिस ने गोतस्करी का के तहत प्रकरण दर्ज किया है.

Next Story