मध्यप्रदेश

MMSKY UPDATE: विद्युत वितरण कंपनी मे निकली 60,000 से अधिक भर्ती, कैसे करें आवेदन

MMSKY UPDATE: विद्युत वितरण कंपनी मे निकली 60,000 से अधिक भर्ती, कैसे करें आवेदन
x
नौकरी की चाहत रखने वाले हर बेरोजगार युवकों को विद्युत वितरण कंपनी में नौकरी करने का सुनहरा अवसर मिल रहा है।

Mukhyamantri Seeko Kamao Yojana: नौकरी की चाहत रखने वाले हर बेरोजगार युवकों को विद्युत वितरण कंपनी में नौकरी करने का सुनहरा अवसर मिल रहा है। यह सब संभव हुआ है प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की वजह से। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की गई योजनाओं का परिणाम है कि आज प्रदेश के हर युवाओं के हाथ में काम होगा। वह पैसे कमा पाएंगे और अपना भविष्य स्वयं संवार पायेंगें। जानकारी के अनुसार विद्युत वितरण कंपनी में 60,000 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली गई है। आइए इसके बारे में जानकारी प्राप्त करें।

कहां और कितनी निकली भर्ती

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा चलाई जा रही सीखो कमाओ योजना के तहत विद्युत वितरण कंपनी ने 1562 पदों पर भर्ती की योजना बनाई थी। इसी के साथ ही पूरे प्रदेश में एमएमएसकेवाई के तहत रिक्त पदों की संख्या 60,000 से अधिक हो गई है। मध्यप्रदेश में करीबन 13535 पदों पर भर्ती होने वाली है।

कौन कर सकता है आवेदन

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा बताया गया है कि मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के तहत मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी आईटीआई डिप्लोमा ग्रेजुएशन कर चुके युवाओं को रोजगार का अवसर देना चाह रही है।

बताया गया है कि प्रदेश के इन बेरोजगार युवकों को इलेक्ट्रिशियन, कंप्यूटर ऑपरेटर, लाइनमैन, स्टेनोग्राफर हिंदी अंग्रेजी, इंजीनियरिंग सिविल व इलेक्ट्रिकल से पास, एग्जीक्यूटिव एचआर तथा अकाउंट जैसे 1562 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए लगभग तैयारी पूरी हो चुकी है। बहुत जल्दी भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी।

सरकार द्वारा निर्धारित किए गए मापदंड के अनुसार यह भर्ती की जाएगी। साथ ही प्रशिक्षण में शामिल होने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों को सरकार द्वारा निर्धारित मानदेय हर महीने दिया जाएगा।

Next Story