मध्यप्रदेश

मौसम विभाग का पूर्वानुमान: एमपी के 24 जिलों में होगी झमाझम बारिश, जानें आपके जिले का हाल

chhattisgarh weather forecast
x
MP Weather Forecast: एमपी में 26 जनवरी तक बारिश के बन रहे आसार

MP Weather Forecast: मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज हर पल बदलता हुआ नजर आ रहा है। इन दिनों बादल न सिर्फ देखे जा रहे है बल्कि सुबह के समय कोहरा भी छा रहा है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 26 जनवरी तक मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में मौसम बदलेगा और मध्यम के साथ ही तेज बारिश हो सकती है।

पश्चिम विक्षोभ से बदल रहा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार इन दिनो उत्तर-भारत मे पश्चिम विक्षोभ सक्रिय है। जिससे मौसम में बदलाव आ रहा है। इसका असर मध्यप्रदेश पर भी पड़ रहा है। एमपी में मौसम का असर भी देखा जा रहा है। जंहा इन दिनों बादल घुमड़ रहे है वही रीवा संभाग सहित एमपी के कई हिस्सों में हल्की बारिश भी हुई है। मौसम का मिजाज अभी इसी तरह से बना रहेगा और 26 जनवरी तक तेज बारिश होने का अनुमान जताया जा रहा है।

इन जिलों में बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने जो अनुमान जताया है उसके तहत 24 जनवरी तक ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, दतिया, अशोकनगर, श्योपुर, मुरैना, भिंड समेत बुंदेलखंड के दतिया, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह, निवाड़ी और पन्ना में हल्की बारिश का अनुमान है। वही 26 जनवरी तक सागर, रीवा, शिवपुरी, ग्वालियर, इंदौर, बड़वानी, इटारसी, रायसेन, विदिशा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

किसानों को भी बारिश का इंतजार

इस वर्ष बारिश मानों थमी सी हुई है। यही वजह है कि किसानों को बारिश का इंतजार है, दरअसल खेतों में तैयार हो रही फसलों को पानी की महती आवश्यकता है। ऐसे में अगर बारिश हो जाती है तो दहलहनी फसलों के साथ ही गेहूं की फसलों को भी लाभ मिलेगा। यही वजह है कि किसानों को भी बारिश का इंतजार है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story